• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Narendra Giri Death: यूपी पुलिस स्वामी आनंद गिरि को लेकर पहुंची प्रयागराज

Narendra Giri Death: यूपी पुलिस स्वामी आनंद गिरि को लेकर पहुंची प्रयागराज

UP: महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में हिरासत में लिए गए स्वामी आनंद गिरि को प्रयागराज पुलिस लाइन में रखा गया है.

UP: महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में हिरासत में लिए गए स्वामी आनंद गिरि को प्रयागराज पुलिस लाइन में रखा गया है.

Prayagraj News: प्रयागराज में महंत आचार्य नरेंद्र गिरि का शव उनके आश्रम के कमरे में मिला था. महंत की मौत के बाद पुलिस को 8 पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला, जिसके बाद देर रात उनके शिष्य आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाघंबरी मठ के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत मामले में यूपी पुलिस ने जांच तेज कर दी है. महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य रहे स्वामी आनंद गिरि (Swami Anand Giri) से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. पता चला है कि यूपी पुलिस स्वामी आनंद गिरि को लेकर प्रयागराज (Prayagraj) पहुंच गई है. आनंद गिरि को पुलिस लाइन में रखा गया है.

    बता दें आनंद गिरि महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में नामजद हैं. सूत्रों के अनुसार पुलिस स्वामी आनंद गिरी से थोड़ी देर में पूछताछ करेगी. जार्जटाउन थाने में स्वामी आनंद गिरि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

    पता चला है कि आनंद गिरि को पुलिस लाइन के क्राइम ब्रांच में रखा गया है. आज लखनऊ से उन्हें प्रयागराज पुलिस लाइन लाया गया. बता दें महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस को सुसाइट नोट मिला था, जिसमें आनंद गिरि का भी नाम था.

    महंत गिरि की मौत के मामले में 6 लोग हिरासत में, गनर से होगी पूछताछ- सूत्र

    महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध स्थिति में मौत मामले में प्रयागराज पुलिस ने कई राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों के साथ-साथ आधा दर्जन से ज्यादा व्यक्तियों को हिरासत में लिया है. इन सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी. उनके गनर से भी पूछताछ की जाएगी.

    बता दें प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी व लेटे हनुमानजी के महंत आचार्य नरेंद्र गिरि का शव कल उनके आश्रम के कमरे में मिला था. मठ में उनकी लाश फांसी के फंदे से लटकती मिली थी. संदिग्ध हालत में महंत की मौत के बाद पुलिस को 8 पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला, जिसके बाद देर रात ही उनके शिष्य आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया गया था. पुलिस के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में आनंद गिरि के ऊपर प्रताड़ना का आरोप लगाया था.

    इनपुट: सर्वेश दुबे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज