कांतिलाल भूरिया के बयान पर सियासत, महंत नरेंद्र गिरी ने कहा- बड़बोले विधायक पर कार्रवाई करें राहुल गांधी

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से ऐसे बड़बोले विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. (फाइल फोटो)

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से ऐसे बड़बोले विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के झाबुआ से कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) के राम मंदिर के लिए चंदा लेने को लेकर दिए गए बयान पर यूपी में शुरू हुई बयानबाजी. महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) ने दी कड़ी प्रतिक्रिया.

  • Share this:

प्रयागराज. मध्य प्रदेश के झाबुआ से कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया (Congress MLA Kantilal Bhuria) के राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) के चंदे को लेकर दिए गए विवादित बयान पर साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कड़ी नाराजगी जताई है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) ने कांग्रेस विधायक के बयान को शर्मनाक करार दिया है. महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भारत ही नहीं, बल्कि पूरा विश्व अपना सहयोग कर रहा है. उन्होंने कहा है कि आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता साधु-संतों के आशीर्वाद और सहयोग से मंदिर निर्माण के लिए सभी सनातन धर्मियों से सहयोग ले रहे हैं. लेकिन कांग्रेस विधायक का यह बयान निंदनीय है.

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से ऐसे बड़बोले विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. माघ मेले में आए संत शिव योगी मौनी महाराज ने कांग्रेस विधायक के बयान को गलत बताया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस भगवान राम को ही काल्पनिक मानती है. इसलिए उनके विधायक का यह बयान अप्रत्याशित नहीं है. हालांकि, उन्होंने कहा है कि भगवान राम को लेकर दिए गए इस अमर्यादित बयान के लिए कांग्रेस नेतृत्व को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. इसके साथ ही मौनी महाराज ने यह भी कहा है कि कांग्रेस को इस बारे में विचार करना चाहिए कि अयोध्या राम मंदिर का ताला भी प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुलवाया था और उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए पूजन भी किया था.

Youtube Video

भूरिया ने दिया था ये बयान


बता दें कि झाबुआ के विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने राम मंदिर के चंदे को लेकर विवादित बयान दिया था. विधायक भूरिया का कहना था कि भाजपाई राम मंदिर का चंदा लेकर शाम में दारू पी जाते हैं.  झाबुआ के पेटलावद मे कांग्रेस के एक विरोध प्रदर्शन के बाद भूरिया ने ये बयान दिया है. बता दें कि कांग्रेस वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया दो बार के केंद्रीय मंत्री, 5 बार के सासंद और वर्तमान में झाबुआ से कांग्रेस विधायक हैं. भूरिया के इस बायान के बाद प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजियां शुरू हो गई हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज