राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों की बैठक में होगी सकारात्मक पहल: महंत नरेंद्र गिरि

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित मध्यस्थता कमेटी पर फिर से संवाल उठाए हैं और कहा कि कमेटी में साधू संतों व मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी रखा जाना चाहिए था.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 3:39 PM IST
राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संतों की बैठक में होगी सकारात्मक पहल: महंत नरेंद्र गिरि
महंत नरेंद्र गिरि
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 3:39 PM IST
अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण की कवायद भी तेज हो गई है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज एक बार फिर मोर्चा खोलने जा रहा है. राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज सोमवार को बड़ी बैठक बुलाई है. इसी क्रम में साधू संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद को भी आज की बैठक से राम मंदिर निर्माण के लिए कोई रास्ता निकलने की उम्मीद है.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि मंदिर का विवाद दोनों पक्षों की आपसी सहमति से ही सुलझ सकता है. ऐसे में उम्म्मीद की जाती है कि महंत नृत्य गोपाल दास द्वारा बुलाई गई बैठक में मुस्लिम पक्षकारों से किसी तरह की बातचीत की पहल हो सकती है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित मध्यस्थता कमेटी पर फिर से संवाल उठाए हैं और कहा कि कमेटी में साधू संतों व मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी रखा जाना चाहिए था.

महंत नरेंद्र गिरि के मुताबिक आज की बैठक में सिर्फ अयोध्या के ही साधू संत शामिल हो रहे हैं, इसलिए वह बैठक में नहीं रहेंगे, लेकिन बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर जो भी सकारात्मक पहल होगी, वह भी उसका समर्थन करेंगे और उस मुहिम को आगे बढ़ाएंगे. हालांकि उन्होंने कहा है कि राम मंदिर मुद्दे पर आम सहमति और कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे.

विहिप के उपाध्यक्ष भी होंगे बैठक में शामिल

विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह भी बैठक में शामिल होंगे. 7 जून से 15 जून तक न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव पर राम मंदिर निर्माण पर महत्वपूर्ण चर्चा होगी. वहीं, द्वारका-शारदापीठ एवं ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती ने फिर से मोदी सरकार बनने के बाद उसे पिछला वादा याद दिलाते हुए रविवार को मथुरा में कहा था कि अब इस सरकार को अयोध्या में भव्य एवं दिव्य राम मंदिर की स्थापना करने का वादा जरूर पूरा करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:

लखीमपुर खीरी: इंदिरा गांधी की मूर्ति को पहनाया गया बुर्का, भड़के कांग्रेसी
यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, बस पलटने से 4 यात्रियों की मौत

हार के बाद अखिलेश पर 'मुलायम' हुए पिता, बोले- चाचा शिवपाल की कराओ 'घर वापसी'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...