लाइव टीवी

Coronavirus: प्रयागराज में बॉयोमेट्रिक हाजिरी पर रोक, अस्पतालों में दस फीसदी बेड रिजर्व
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 13, 2020, 11:02 PM IST
Coronavirus: प्रयागराज में बॉयोमेट्रिक हाजिरी पर रोक, अस्पतालों में दस फीसदी बेड रिजर्व
देश मेें कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ चुकेे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नार्थ सेन्ट्रल रेलवे ने अपने पांच बड़े मंडलीय अस्पतालों प्रयागराज, कानपुर, टुंडला, झांसी और आगरा में दस फीसदी हाॅस्पिटल बेड (Hospital Bed) कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) तैयार कर रिजर्व कर दिए हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. तेजी से फैल रहे कोरोना (Coronavirus) से संक्रमण के खतरे को देखते हुए नार्थ सेन्ट्रल रेलवे (North Central Railway) सहित कई केन्द्रीय कार्यालयों में कर्मचारियों की बॉयोमेट्रिक हाजिरी (Biometric attendance) पर रोक लगा दी गई है. नार्थ सेन्ट्रल रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के दफ्तर सहित प्रयागराज रेल मंडल में कर्मचारियों की बॉयोमेट्रिक हाजिरी पर 31 मार्च तक छूट दे दी गई है. कर्मचारी बॉयोमेट्रिक हाजिरी के बजाय रजिस्टर पर ही हस्ताक्षर कर रहे हैं. इसके साथ ही प्रयागराज (Prayagraj) में मौजूद कई दूसरे केन्द्रीय कार्यालयों जैसे सीडीए पेंशन और सीजीएसटी (CDA Pension & CGST) में भी बॉयोमेट्रिक हाजिरी पर छूट दे दी गई है.

मरीजों के लिए आइसोलेशन वाॅर्ड का भी है इन्तजाम
नार्थ सेन्ट्रल रेलवे ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए और भी कई एहतियाती कदम भी उठाये हैं. रेलवे बोर्ड से अलर्ट जारी होने के बाद नार्थ सेन्ट्रल रेलवे अपने स्टेशनों पर कोरोना वायरस से लोगों को जागरुक करने के लिए विशेष अभियान भी चला रहा है. रेलवे ने कोरोना के खतरे को देखते हुए पटना, सिकंदराबाद और जम्मू में होने वाले अपने कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिए हैं. इसके साथ ही भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय और यूपी सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी (UP Government advisory) के मुताबिक नार्थ सेन्ट्रल रेलवे ने अपने पांच बड़े मंडलीय अस्पतालों प्रयागराज, कानपुर, टुंडला, झांसी और आगरा में दस फीसदी हाॅस्पिटल बेड (Hospital Bed) कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) तैयार कर रिजर्व कर दिए हैं. नार्थ सेन्ट्रल रेलवे ने अपने तीनों मंडलों प्रयागराज (Prayagraj), झांसी (Jhansi) और आगरा (Agra) को मिलाकर 851 आइसोलेशन बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रिजर्व किए हैं. सीपीआरओ (CPRO) अजीत कुमार सिंह के मुताबिक केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से मिल रहे दिशा निर्देशों के मुताबिक कोरोना से बचाव की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बांदा: भुखमरी की कगार पर आशा बहुएं, महीनों से नहीं मिला मानदेय, CMO को सौंपा ज्ञापन



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 11:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading