राममंदिर पर न तो क़ानून बन सकता है और न ही अध्यादेश लाया जा सकता हैः रामगोपाल यादव

सपा नेता रामगोपाल ने कहा कि बीजेपी भगवान राम को धोखा देने और सिर्फ चुनावी नजरिए से मंदिर मुद्दे को ज़िंदा रखे हुए है. बीजेपी ने भगवान राम को वोट बैंक बनाकर रख दिया है और हर चुनाव से पहले मंदिर राग अलाप कर राम के नाम पर वोट ले लेती है और उसके बाद उन्हें भूल जाती है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2018, 3:12 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2018, 3:12 PM IST
समाजवादी पार्टी के नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने सोमवार को राममंदिर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मामला पेंडिग होने की वजह से राम मंदिर पर न तो क़ानून बन सकता है और न ही अध्यादेश लाया जा सकता है, लेकिन इसकी जानकारी होने के बावजूद बीजेपी सिर्फ चुनावी फायदे के लिए राम मंदिर की बात उठा रही है.

यह भी पढ़ें-राम मंदिर को बीजेपी ने वोट बैंक बनाकर रख दिया: प्रोफेसर रामगोपाल

प्रयागराज के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि राम मंदिर पर सभी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. इतना ही नहीं, कोर्ट से फैसला कुछ भी आए, सभी को उस फैसले का सम्मान भी करना चाहिए.

वहीं, बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी भगवान राम को धोखा देने और सिर्फ चुनावी नजरिए से मंदिर मुद्दे को ज़िंदा रखे हुए है. यादव के मुताबिक बीजेपी ने भगवान राम को वोट बैंक बनाकर रख दिया है और हर चुनाव से पहले मंदिर का राग अलाप कर राम के नाम पर वोट ले लेती है और उसके बाद उन्हें भूल जाती है.

यह भी पढ़ें-लखनऊ: सीटों के बंटवारे पर समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में होगा मंथन

वहीं, केंद्रीय मंत्री उमा भारती द्वारा अयोध्या में मस्जिद बनने पर हिन्दुओं के असहिष्णु होने के बयान पर उन्होंने कहा कि उमा भारती को यह समझ लेना चाहिए कि अयोध्या में मस्जिद गिरने के बाद उन्होंने जिस तरह बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी के कंधे पर बैठकर जश्न मनाया था, उस मुक़दमे में फैसले का भी वक्त आ गया है. यादव के मुताबिक़ उमा भारती को कोई भी बयानबाजी करने से पहले यह सोचना होगा कि उन्होंने अब तक क्या- क्या कहा और किया है.

(रिपोर्ट-सर्वेश दुबे, प्रयागराज)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2018, 2:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...