Home /News /uttar-pradesh /

New year resolutions 2022:-प्रयागराज के लोगों ने नए साल में लिए अजब गजब रेजोल्यूशन 

New year resolutions 2022:-प्रयागराज के लोगों ने नए साल में लिए अजब गजब रेजोल्यूशन 

न्यू

न्यू ईयर रेजोल्यूशन

युवा नए साल पर कई तरह के रेजोल्यूशन लेते हैं, कुछ बेहद संजीदा, कुछ अटपटे. लोग खुद से वादा करते हैं कि इस नए साल पर वह अपनी इस लक्ष्य को पूरा करेंगे या फिर ऐसा काम करेंगे,तो ऐसा काम नहीं करेंगे.हालांकि नए साल पर संकल्प लेने (resolutions)की यह परंपरा पाश्चात्य संस्कृति की देन है लेकिन आज हमारे देश में भी लोग इससे खासकर प्रभावित होते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    New year resolutions 2022:-हमने एक और साल को अलविदा कह दिया है और नए साल में प्रवेश कर चुके हैं.जी हां.. साल 2021 को हम कई अच्छी और बुरी यादों के साथ पीछे छोड़ करनए साल में विश्वास, ऊर्जा, सकारात्मकता के साथ 2022 में प्रवेश कर चुके हैं.ऐसे में लोग खासकर युवा नए साल पर कई तरह के रेजोल्यूशन लेते हैं, कुछ बेहद संजीदा, कुछ अटपटे. लोग खुद से वादा करते हैं कि इस नए साल पर वह अपनी इस लक्ष्य को पूरा करेंगे या फिर ऐसा काम करेंगे,तो ऐसा काम नहीं करेंगे.हालांकि नए साल पर संकल्प लेने (resolutions)की यह परंपरा पाश्चात्य संस्कृति की देन है लेकिन आज हमारे देश में भी लोग इससे खासकर प्रभावित होते हैं और अपनाते भी हैं.

    प्रयागराज के युवाओं ने लिए ये पांच टॉप संकल्प
    न्यूज़ 18 लोकल की टीम ने से प्रयागराज के युवाओं से बात की तो उन्होंने नए साल के संकल्प के तौर पर कई तरह की चीजें बताई, जिसमें से 5 बिंदुओं पर ज्यादातर युवा नए साल पर काम करना चाहते हैं.
    1-लोगों ने बताया कि वह बीते साल में की थी किसी की गलती को दोहराना नहीं चाहते और नए साल को नए तरीके से शुरू करना चाहते हैं.
    2-कुछ लोगों ने कहा कि वह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहते हैं और बाहर के जंक फूड से दूर(avoid) रहना चाहते हैं.
    3-न्यूज18 लोकल की टीम को लोगों ने बताया कि वह अपने स्वास्थ्य पर खासकर ध्यान देना चाहते हैं,कोरोना ने उन्हें इस विषय पर सोचने के लिए मजबूर किया है.इसलिए नए साल पर वह अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने वाले हैं.
    4-तो वहीं कुछ लोगों ने अपनी यह इच्छा भी जाहिर की कि इस नए साल पर वह अपने घर वालों, माता-पिता की बातों को, उनकी सलाह पर ध्यान देंगे.
    5-हमें यूपीएससी के कई अभ्यर्थी भी मिले जिन्होंने कहा कि वह इस साल यूपीएससी जरूर क्लियर करेंगे और अपने करियर पर फोकस करेंगे.

    (रिपोर्ट- प्राची शर्मा, प्रयागराज)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर