Home /News /uttar-pradesh /

पेट्रोल नहीं, अब पानी से चलेंगी कारें, प्रयागराज में लगेगा कारखाना..., जानें नितिन गडकरी का क्या है ड्रीम प्रोजेक्ट?

पेट्रोल नहीं, अब पानी से चलेंगी कारें, प्रयागराज में लगेगा कारखाना..., जानें नितिन गडकरी का क्या है ड्रीम प्रोजेक्ट?

Prayagra: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रयागराज को दी करोड़ों की सौगात

Prayagra: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रयागराज को दी करोड़ों की सौगात

Nitin Gadkari in Prayagraj: नितिन गडकरी ने कहा कि युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए, इसके लिए गन्ने से इथेनॉल बनाया जा रहा है और अब गाड़ियां इथनॉल से चलेंगी. इसके साथ ही ग्रीन हाइड्रोजन से भी गाड़ियां और ट्रेनें चलेंगी. इसका प्रोजेक्ट प्रयागराज में लगाने में भी मदद करूंगा. नितिन गडकरी ने इस मौके पर कहा कि यमुना नदी पर सी प्लेन चलेगा और दूसरे चरण की योजनाओं का शिलान्यास करने जब मैं प्रयागराज आऊंगा तो आपसे वादा करता हूं कि सी प्लेन से ही आऊंगा.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. अब कारें और बाइक पेट्रोल-डीजल से नहीं बल्कि पानी से चलेंगी. इसके लिए पहला कारखाना उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में लगेगा. बुधवार को संगम नगरी पहुंचे केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कही. उन्होंने कहा कि ग्रीन हाइड्रोजन (Green Hydrogen) के लिए प्रयागराज में कारखाना लगेगा, जहां पानी से ऑक्सीजन और हाइड्रोजन को अलग कर ईंधन बनाया जाएगा. इससे न केवल लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि सस्ता ईंधन भी मिलेगा. नितिन गडकरी ने कहा कि युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए, इसके लिए गन्ने से इथनॉल बनाया जा रहा है और अब गाड़ियां इथनॉल से चलेंगी. इसके साथ ही ग्रीन हाइड्रोजन से भी गाड़ियां और ट्रेनें चलेंगी. इसका प्रोजेक्ट प्रयागराज में लगाने में भी मदद करूंगा. नितिन गडकरी ने इस मौके पर कहा कि यमुना नदी पर सी प्लेन चलेगा और दूसरे चरण की योजनाओं का शिलान्यास करने जब मैं प्रयागराज आऊंगा तो आपसे वादा करता हूं कि सी प्लेन से ही आऊंगा.

शृंगवेरपुर धाम में एक जनसभा मं नितिन गडकरी ने कहा कि एक बार फिर से डबल इंजन की सरकार यूपी में बनाएं. देश बदल रहा है. हम जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं. इससे पहले नितिन गडकरी ने राम जन्मभूमि अयोध्या से भगवान श्री राम के वनवास स्थल चित्रकूट को जोड़ने वाले राम वन गमन मार्ग का शिलान्यास किया. इस मौके पर गडकरी ने प्रयागराज को करोड़ों की 400 परियोजनाओं की भी सौगात दी. गडकरी ने कहा कि मैं भगवान राम के सेवक के रूप में यह कार्य करने आया हूं. उन्होंने कहा कि 5000 करोड़ की लागत से 251 किलोमीटर लंबा राम वन गमन मार्ग बनेगा. इसके पहले फेज में 75 किलोमीटर के हिस्से का शिलान्यास आज हुआ है, जो कि 2118 करोड़ की लागत से बनेगा. उन्होंने कहा है कि राम वन गमन मार्ग बन जाने से ढाई से 3 घंटे में अयोध्या से चित्रकूट की दूरी तय हो सकेगी. इस मौके पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि अयोध्या से रामेश्वरम तक भी सड़क बनेगी.

डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू भी इसी फूलपुर लोकसभा सीट से चुने गए थे. लेकिन पिछले 50 सालों में इस क्षेत्र में जो विकास नहीं हुआ वह विकास केशव प्रसाद मौर्य ने पिछले 5 वर्षों में करके दिखाया है. इस मौके पर गडकरी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मांग पर दूसरे फेज की करोड़ों की कई योजनाओं की भी मंच से मंजूरी देने की घोषणा की. उन्होंने प्रयागराज की जनता से अपील की है कि 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है और एक बार फिर से अगर आप डबल इंजन की सरकार बना देंगे तो यूपी में सड़कों और पुलों के विकास के लिए 5000 करोड़ रुपए की विकास की योजनाएं आप को समर्पित करुंगा. उन्होंने कहा कि यूपी की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से भी अच्छी बनाकर दूंगा. नितिन गडकरी ने कहा कि यह विकास योजनाएं तो अभी ट्रेलर हैं फिल्म अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि अयोध्या से रामेश्वरम तक भी सड़क बनेगी.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर