लाइव टीवी

PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर पलीता लगाते अफसर, प्रमुख सचिव ने लगाई कड़ी फटकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 10:57 AM IST
PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर पलीता लगाते अफसर, प्रमुख सचिव ने लगाई कड़ी फटकार
PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर पलीता लगाते अफसर

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ रजनीश दुबे ने निर्माण दायी संस्थाओं को हर हाल में 15 दिसम्बर तक सभी निर्माण कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम दे दिया है. वहीं अब तक एसटीपी की निर्माण कार्य शुरु न होने पर भी प्रमुख सचिव ने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की भी चेतावनी दी है.

  • Share this:
प्रयागराज. प्रयागराज में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत 120 करोड़ की लागत से बन रहा सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक लेट-लतीफी का शिकार हो गया है. निर्माण एजेंसियों की हीलाहवाली के चलते सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक शुरु होने में एक साल से ज्यादा की देरी हो चुकी है. ब्लाक के निर्माण में हो रही देरी को लेकर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ रजनीश दुबे ने अपनी गहरी नाराजगी जतायी है. मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निरीक्षण करने पहुंचे प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई. उन्होंने निर्माण में हो रही देरी के लिए कार्यदायी संस्थाओं के बीच आपसी समन्वय की कमी की भी बात कही है.

निर्माण कार्य पूरा करने का दिया अल्टीमेटम

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने निर्माण दायी संस्थाओं को हर हाल में 15 दिसम्बर तक सभी निर्माण कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम दे दिया है. वहीं अब तक एसटीपी की निर्माण कार्य शुरु न होने पर भी प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने सख्त नाराजगी जताते हुए 31 जनवरी तक निर्माण पूरा न होने पर कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की भी चेतावनी दी है. प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच भी एनएनआई के इंजीनियरों से कराये जाने के लिए सीडीओ प्रयागराज को निर्देशित किया है.

प्रमुख सचिव ने लगाई कड़ी फटकार
प्रमुख सचिव ने लगाई कड़ी फटकार


इसके साथ ही अस्पताल में लगे 20 हजार लीटर क्षमता के लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट को पर्याप्त न बताते हुए उसकी क्षमता बढ़ाने या फिर एक और नया प्लांट जल्द लगाये जाने की बात कही है. साथ ही नये सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक में पार्किंग की समस्या को लेकर स्मार्ट सिटी योजना के तहत जिलाधिकारी को प्रोजेक्ट में शामिल करने का भी आदेश दिया है.

कुम्भ से पहले शुरु होना था सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक

गौरतलब है कि पीएमएसएसवाई के तहत प्रदेश के चार शहरों में सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक का निर्माण कराया जा रहा है. इसके तहत प्रयागराज में मई 2016 में 200 बेड केसुपर स्पेशियलिटी ब्लाक का निर्माण शुरु हुआ था. जिसका निर्माण सितम्बर 2018 में कुम्भ से पहले पूरा होना था. लेकिन इसका निर्माण करने वाली एजेंसियों की लापरवाही के चलते यह अब तक बनकर तैयार नहीं हो सका है.
Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी कर सकते हैं इसका उद्घाटन 

बता दें कि 200 बेड वाले इस सुपर स्पेशिएलिटी ब्लॉक में आठ मार्डन ओटी के साथ ही लीवर और किडनी के बेहतर इलाज की सुविधा यहां आने वाले मरीजोंको मिलेगी. ऐसा बताया जा रहा है कि इसका निर्माण पूरा होने पर पीएम नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करने भी प्रयागराज आ सकते हैं. हालांकि प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ रजनीश दुबे का कहना है कि इस पर शासन को निर्णय करना है.

ये भी पढ़ें:

यूपी में आज एक साथ 60 लाख बच्चे देंगे परीक्षा, ये रही असल वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...