लाइव टीवी

अखाड़ा परिषद का आरोप- तब्लीगी जमात के पीछे पाकिस्तान की साजिश, मौलाना पर हो कड़ी कार्रवाई
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2020, 1:19 PM IST
अखाड़ा परिषद का आरोप- तब्लीगी जमात के पीछे पाकिस्तान की साजिश, मौलाना पर हो कड़ी कार्रवाई
अखिल भारती अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने निजामुद्दीन की तबलीगी जमात पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कोरोना वायरस (COVID-19) के देश में बढ़ते संक्रमण का आरोप निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के ऊपर लगाया है.

  • Share this:
प्रयागराज: देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के लिए साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akahada Parishad) ने दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात (Tablighi Jamat) को जिम्मेदार ठहराया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के पीछे पाकिस्तान (Pakistan) की बड़ी साजिश का आरोप लगाया है. महंत ने मौलाना साद (Maulana Saad) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के देश के अलग-अलग हिस्सों में जाने के बाद से ही कोरोना का संक्रमण पूरे देश में तेजी से फैल रहा है. महंत गिरी ने कहा है कि यूपी सरकार जमात में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कदम भी उठा रही है और उन्हें क्वारंटाइन करने के बाद उनके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज करा रही है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर लॉकडाउन के बावजूद मस्जिदें क्यों खुली हैं?

देशवासियों से अपील- लॉकडाउन का अमल करें, पुलिस से न उलझें
महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि सभी धर्मों के मानने वाले लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना चाहिए. महंत नरेन्द्र गिरी ने भी देशवासियों से अपील की है कि लॉक डाउन को लेकर पीएम मोदी की अपील पर पूरी तरह से अमल करें और बेवजह पुलिस से भी न उलझें. क्योंकि पुलिस भी लोगों के हितों के लिए सड़कों पर है.



विदेशी नागरिकों को किया क्वारेंटाइन



आपको बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले महीने हुए धार्मिक आयोजन में देश-विदेश के लगभग 2 हजार लोग शामिल हुए थे. इनमें शामिल 275 विदेशियों की पहचाल कर उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच और दिल्ली सरकार की कार्रवाई के बाद इंडोनेशिया के 172, किर्गिस्तान के 36 और बांग्लादेश के 21 नागरिकों को क्वारेंटाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज Lockdown: गरीबों के लिए बीजेपी ने बांटनी शुरू की मोदी किट

मेरठ Lockdown: सेना के बड़े अफसर से सिपाही ने कहा- साहब मैं भी ड्यूटी पर हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading