Home /News /uttar-pradesh /

Train News: हवाड़ा-जोधपुर और बीकानेर-हावड़ा एक्‍सप्रेस का बदला रूट, प्रयागराज-कानपुर-टूंडला होकर नहीं चलेगी

Train News: हवाड़ा-जोधपुर और बीकानेर-हावड़ा एक्‍सप्रेस का बदला रूट, प्रयागराज-कानपुर-टूंडला होकर नहीं चलेगी

IRCTC Latest News: भारतीय रेलवे ने दो जोड़ी एक्‍सप्रेस ट्रेनों का रूट बदला है. ये दोनों अब बदले हुए मार्ग से चलेंगी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

IRCTC Latest News: भारतीय रेलवे ने दो जोड़ी एक्‍सप्रेस ट्रेनों का रूट बदला है. ये दोनों अब बदले हुए मार्ग से चलेंगी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Express Train Route Change News: नैनी रेलवे स्‍टेशन के बास तीसरी रेल लाइन बिछाने का काम चल रहा है. साथ ही नॉन इंटरलॉकिंग भी है. इसे देखते हुए भारतीय रेल ने दो एक्‍सप्रेस ट्रेनों का मार्ग तात्‍कालिक तौर पर बदल दिया है. इनमें जोधपुर-हावड़ा, हावड़ा-जोधपुर, बीकानेर-हावड़ा और हावड़ा-बीकानेर एक्‍सप्रेस ट्रेन शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

इलाहाबाद. उत्‍तर प्रदेश में रोजाना हजारों की तादाद में लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं. ऐसे में यदि उनके रूट से चलने वाली ट्रेनों का मार्ग बदल दिया जाए तो उन्‍हें बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. लेकिन, यदि यात्रियों को पहले से ट्रेन का मार्ग परिवर्तित होने का पता चल जाए तो वे पहले से ही वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर लेते हैं. आज हम आपको ऐसी ही 2 जोड़ी एक्‍सप्रेस पैसेंजर ट्रेनों (2 Pair Express Train) के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनका मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है. भारतीय रेल (Indian Railway Latest News) ने जोधपुर-हावड़ा, हावड़ा-जोधपुर और बीकानेर-हावड़ा एक्‍सप्रेस ट्रेनों का रूट बदल दिया है. दरअसल, नैनी रेलवे स्‍टेशन के पास तीसरी रेल लाइन बिछाने का काम चल रहा है. इसके अलावा नॉनइंटरलॉकिंग भी है. इसे देखते इन दो जोड़ी एक्‍सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदला गया है.

जोधपुर-हावड़ा और बीकानेर-हावड़ा एक्‍सप्रेस ट्रेनों को प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, इटावा, टूंडला और आगरा फोर्ट स्टेशन के बजाय दूसरे मार्ग से चलाया जाएगा. भारतीय रेल ने प्रयागराज के पास नैनी स्टेशन पर तीसरी रेल लाइन बिछने  के साथ ही नॉन इंटरलॉकिंग के मद्देनजर इन ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया है. ऐसे में इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इन ट्रेनों से यात्रा करने से पहले यह चेक कर लें क‍ि ये दोनों ट्रेनें आपके स्‍टेशन से गुजरेंगी या नहीं. परेशानी से बचने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट या फिर रेलवे हेल्‍पलाइन पर फोन कर इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं.

जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्‍या 12307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस 15 जनवरी को प्रयागराज, टूंडला, आगरा फोर्ट के बदले प्रयागराज छिवकी, मानिकपुर, झांसी, आगरा कैंट और अछनेरा होकर चलेगी. इसका रूट फिलहाल के लिए बदल दिया गया है. इसके साथ ही ट्रेन संख्‍या 12308 जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन 12 से 15 जनवरी तक अछनेरा, आगरा फोर्ट, टूंडला और प्रयागराज के बदले अछनेरा, आगरा कैंट, झांसी, मानिकपुर और प्रयागराज छिवकी से किया जाएगा.

UP Election: मिस बिकनी इंडिया रह चुकीं अर्चना गौतम को कांग्रेस से टिकट, HOT PHOTOS देख कह उठेंगे उफ्फ!

भारतीय रेल ने नैनी रेलवे स्‍टेशन पर नई रेल लाइन काम चलने के कारण एक और ट्रेन के रूट में बदलाव किया है. ट्रेन संख्‍या 22308 बीकानेर-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन 12 से 15 जनवरी तक अछनेरा, आगरा फोर्ट, टूंडला और प्रयागराज के बजाय अछनेरा, आगरा कैंट, झांसी, मानिकपुर और प्रयागराज छिवकी रूट से होगा.

Tags: Indian Railway news, Irctc

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर