इलाहाबाद: आयोग ने टाली 17 मई को प्रस्तावित PCS मेन्स परीक्षा

आयोग के सचिव जगदीश के मुताबिक मुख्य परीक्षा की तिथि और इसका विस्तृत कार्यक्रम बाद में अलग से जारी किया जाएगा.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 5, 2018, 12:51 PM IST
इलाहाबाद: आयोग ने टाली 17 मई को प्रस्तावित PCS मेन्स परीक्षा
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की फोटो.
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 5, 2018, 12:51 PM IST
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 17 मई को प्रस्तावित पीसीएस मेन्स परीक्षा-2017 टाल दी है. आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 के परिणाम संशोधन के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल कर रखी है. आयोग के सचिव जगदीश के मुताबिक मुख्य परीक्षा की तिथि और इसका विस्तृत कार्यक्रम बाद में अलग से जारी किया जाएगा.

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 में सामान्य अध्ययन के प्रश्नपत्र से एक सवाल हटाने और दो सवालों को संशोधित करने का आदेश दे रखा है. साथ ही आयोग को संशोधित रिजल्ट जारी करने को भी कहा है. इस मामले में आयोग ने परीक्षा परिणाम संशोधित करने के बजाय हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीमकोर्ट में एसएलपी दाखिल कर दी है.

ऐसे में मुख्य परीक्षा का आयोजन पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 के मामले में सुप्रीमकोर्ट के निर्णय पर निर्भर कर रहा था. मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी करने के लिए आयोग को कम से कम दस दिन का समय चाहिए. इसके अलावा आयोग को परीक्षा संबंधी अन्य तैयारियां भी करनी थीं. ऐसे में इतने कम समय में मुख्य परीक्षा करा पाना मुमकिन नहीं था. इसी वजह से आयोग को पीसीएस मुख्य परीक्षा-2017 को टालना पड़ा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 5, 2018, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...