Home /News /uttar-pradesh /

pda action on illegal constructions 12 buildings and guest houses sealed nodelsp

अवैध निर्माणों पर PDA का एक्शन: 12 भवन व गेस्ट हाउस सील, विवाह घर संचालकों में हड़कंप

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जोशी क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे 12 मकानों और गेस्ट हाउसों को सील कर दिया है.

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जोशी क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे 12 मकानों और गेस्ट हाउसों को सील कर दिया है.

Prayagraj city news: प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जोशी क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे 12 मकानों और गेस्ट हाउसों को सील कर दिया है. इस कार्रवाई में पीडीए की प्रवर्तन टीम के जय राजेश अग्रवाल और अन्य कर्मचारी शामिल रहे. इस कार्रवाई से अवैध रूप से बारात घर और गेस्ट हाउस संचालित करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जोशी क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे 12 घरों और गेस्ट हाउसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पीडीए के संयुक्त सचिव व जोनल अधिकारी अजय कुमार के नेतृत्व में मकानों और गेस्ट हाउसों को सील कर दिया गया है. इस कार्रवाई में पीडीए की प्रवर्तन टीम के जय राजेश अग्रवाल और अन्य कर्मचारी शामिल रहे. इस कार्रवाई से अवैध रूप से बारात घर और गेस्ट हाउस संचालित करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

पीडीए के सचिव अजीत कुमार सिंह के मुताबिक अवैध निर्माणों पर समय-समय पर पीडीए की ओर से कार्रवाई की जाती है. इसी क्रम में विधिक प्रक्रिया अपनाते हुए अवैध बारात घर और गेस्ट हाउस संचालकों को नोटिस जारी की गई थी. नोटिस के बाद वरिष्ठ अधिकारियों की स्वीकृति मिलने के बाद सील बंदी की कार्रवाई की गई है. पीडीए की प्रवर्तन टीम ने झूंसी इलाके में सीता वाटिका गेस्ट हाउस अंदावा, भोला गार्डन सहसों रोड, बसंत गार्डन सहसों रोड, सैनिक वाटिका मैरिज हॉल दुर्जनपुर सहसों रोड, रोक गार्डन अंदावा,आशीर्वाद पैलेस अंदावा, रॉयल गार्डन ईशीपुर, मलावा खुर्द, बसेरा मैरिज हाल अंदावा रोड और कान्हा श्याम गार्डन हबुसा मोड़ को सील कर दिया है.

नक्शा पास नहीं है तो हो सकती हैं ये परेशानियां
पीडीए सचिव अजीत कुमार सिंह ने लोगों से अपील की है कि जो भी लोग शहर के किसी भी क्षेत्र में कोई नया निर्माण करना चाहते हैं, तो वह निर्माण के पहले प्रयागराज विकास प्राधिकरण से नक्शा जरूर स्वीकृत करा लें. नक्शा पास कराने में अगर उन्हें कोई दिक्कत हो रही है तो पीडीए में सक्षम अधिकारी से संपर्क करें, क्योंकि अगर बगैर नक्शा पास और लेआउट के कोई भी निर्माण होता है उसके खिलाफ समय-समय पर पीडीए की ओर से कार्रवाई की जाती है. इससे लोगों को मानसिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है और अर्थदंड भी भुगतना पड़ता है.

बिना लेआउट भारी पड़ेगा निर्माण
पीडीए सचिव ने कहा है कि भवन निर्माण के पहले पीडीए से नक्शा पास जरू करवालें. आवासीय या व्यवसायिक निर्माण कराने से पहले लेआउट जरूर स्वीकृत करा लें, ताकि भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके.

Tags: Allahabad news, CM Yogi, Prayagraj News, Prayagraj Police, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर