Home /News /uttar-pradesh /

Prayagraj: मंगल तक चलेगा पीडीए का आवास मेला, आवासीय और व्यासायिक प्रॉपर्टी उपलब्ध

Prayagraj: मंगल तक चलेगा पीडीए का आवास मेला, आवासीय और व्यासायिक प्रॉपर्टी उपलब्ध

आवास मेले में जानकारी लेने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देतीं मीरा त्रिपाठी.

आवास मेले में जानकारी लेने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देतीं मीरा त्रिपाठी.

News of Public Interest : पीडीए के सचिव अजीत सिंह के मुताबिक, इस दो दिवसीय मेले में पीडीए की विभिन्न योजनाओं में 310 आवासीय फ्लैट और 149 कमर्शियल प्लाट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. सिंह ने कहा कि जिन प्रॉपर्टीज की बिक्री होनी है उनकी सभी जानकारियां पीडीए की वेबसाइट पर दी गई हैं. उनके मुताबिक फ्लैटों का आवंटन लॉटरी के आधार पर और कमर्शियल प्लॉटों का आवंटन ऑक्शन के आधार पर किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. संगम नगरी में आज यानी गुरुवार से दो दिवसीय आवास मेले का आयोजन किया गया है. इस मेले में नगर निगम सीमा क्षेत्र में प्रयागराज विकास प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में बची संपत्तियों की बिक्री हो रही है. इसका आयोजन पीडीए परिसर में किया गया है. यहां लोगों को विभिन्न योजनाओं में खाली आवासीय फ्लैटों और कमर्शियल भूखंडों की जानकारी दी जा रही है. इसके साथ ही साथ किसी पुरानी योजना से संबंधित उनकी जो समस्याएं हैं, उनका भी निराकरण किया जा रहा है.

प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (PDA) के सचिव अजीत सिंह के मुताबिक, प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने धनतेरस और दीपावली के मौके पर विभिन्न योजनाओं में खाली आवासीय फ्लैटों और कमर्शियल भूखंडों की बिक्री के लिए विज्ञापन जारी किया था. उस विज्ञापन के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने इन्हें खरीदने में रुचि दिखाई. इसी को देखते हुए दो दिवसीय आवास मेले का आयोजन किया गया है. पीडीए के सचिव अजीत सिंह के मुताबिक, पीडीए की विभिन्न योजनाओं में 310 आवासीय फ्लैट और 149 कमर्शियल प्लाट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. जिनकी बिक्री के लिए सभी जानकारियां पीडीए की वेबसाइट पर दी गई हैं. उनके मुताबिक फ्लैटों का आवंटन लॉटरी के आधार पर और कमर्शियल प्लॉटों का आवंटन ऑक्शन के आधार पर किया जाएगा.

खेलें यूपी क्विज

पीडीए सचिव के मुताबिक, लोगों को विभिन्न योजनाओं की बची परिसंपत्तियों की जानकारी हो, इसके लिए शहर में कई जगहों पर कैनोपी लगाकर भी जानकारी मुहैया कराई जा रही है. वहीं आवास मेले में आनेवाले ग्राहकों को भी पीडीए की यह योजना खासी पसंद आ रही है. लोगों का कहना है कि प्राइवेट बिल्डरों और प्रॉपर्टी डीलरों से फ्लैट और आवासीय या कमर्शियल प्लाट खरीदने पर जहां कई तरह के धोखे की आशंका रहती है, वहीं पीडीए पर उन्हें पूरा भरोसा है. जो भी यहां से प्रॉपर्टी खरीदी जाएगी वह मानकों के अनुरूप होगी. इसके साथ ही साथ उसका मानचित्र भी स्वीकृत होगा. लोगों ने भी पीडीए द्वारा लगाए गए आवास मेले की सराहना की है.

Tags: Allahabad news, Prayagraj News, Up news in hindi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर