unlock 2.0 : UP में मास्क न लगाने पर लोगों से अब तक 8 करोड़ का जुर्माना किया गया वसूल
Allahabad News in Hindi

unlock 2.0 : UP में मास्क न लगाने पर लोगों से अब तक 8 करोड़ का जुर्माना किया गया वसूल
अनलॉक 2 में मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई जारी है.

एक जुलाई से सात जुलाई तक पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मास्क (Mask) न पहनने पर 7 लाख 40 हजार 508 लोगों से 7 करोड़ 92 लाख 23 हजार 322 रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना काल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक जुलाई से किए गए अनलॉक 2 (Unlock 2.0) में बगैर मास्क (Mask) घर निकलना आपको भारी पड़ सकता है. बगैर मास्क के बाहर निकलने पर पुलिस अब 500 रुपये का जुर्माना वसूल करेगी. अनलॉक टू में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसको देखते हुए पुलिस ने बगैर मास्क घर से बाहर निकल रहे लोगों के खिलाफ अभियान और तेज कर दिया है. जानकारी के अनुसार एक जुलाई से सात जुलाई तक पूरे प्रदेश में मास्क न पहनने पर 7 लाख 40 हजार 508 लोगों से अब तक 7 करोड़ 92 लाख 23 हजार 322 रुपये का जुर्माना पुलिस ने वसूल किया गया है.

प्रयागराज में 15 हजार से ज्यादा लोगों से वसूला गया जुर्माना

एक जुलाई से सात जुलाई तक ही प्रयागराज जिले में मास्क न पहनने वाले 15 हजार 280 लोगों से पुलिस ने 13 लाख 46 हजार 150 रुपये का जुर्माना वसूल किया है. वहीं प्रयागराज रेंज में मास्क न पहनने वाले 65 हजार 857 लोगों से 68 लाख 72 हजार पांच सौ का जुर्माना पुलिस ने वसूल किया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड 2020 एक्ट में सरकार ने जरुरी बदलाव कर जुर्माने की राशि बढ़ा दी है.



सख्ती के साथ जागरूकता
आईजी प्रयागराज रेंज केपी सिंह के मुताबिक अनलॉक टू में कर्फ्यू का समय रात दस बजे सुबह पांच बजे तक है. इस दौरान जहां घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है. वहीं अनाउंसमेंट के जरिए भी लोगों को मास्क पहनने के लिए पुलिस जागरुक भी कर रही है. लेकिन इसके बावजूद कोरोना की गाइड लाइन का पालन न करने पर पुलिस अब लोगों से सख्ती से पेश आ रही है.

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी की अपील

आईजी ने लोगों से अपील की है कि 65 साल की उम्र के बुजुर्ग और दस साल की कम उम्र के बच्चे घर से बाहर कतई न निकलें. इसके साथ ही जो लोग जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकल भी रहे हैं तो कोरोना की गाइडलाइन का पालन जरूर करें. वहीं राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी लोगों से कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि यह महामारी है और सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव तैयारी भी कर रही है. लेकिन लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन कर जहां आप अपना बचाव कर सकते हैं वहीं सरकार की भी मदद कर सकते हैं.

उन्होंने कहा है कि यूपी में कोरोना से मृत्युदर जहां काफी कम है. वहीं कोरोना का रिकवरी रेट भी काफी बेहतर है इसलिए कोरोना को लेकर फिलहाल चिन्ता की कोई बात नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading