लाइव टीवी
Elec-widget

मनमानी फीस वसूली के खिलाफ याचिका, मेरठ विवि से HC ने मांगी रिपोर्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 23, 2019, 7:03 AM IST
मनमानी फीस वसूली के खिलाफ याचिका, मेरठ विवि से HC ने मांगी रिपोर्ट
मनमानी फीस वसूली के खिलाफ याचिका (file photo)

याची का कहना है कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबद्ध डिग्री कालेजों द्वारा मनमानी फीस की वसूली की जा रही है जबकि विश्वविद्यालय ने फीस निर्धारित कर रखी है.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबद्ध महाविद्यालयों द्वारा निर्धारित फीस से अधिक की वसूली की जांच करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि जांच निष्कर्षों को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाए. इस मामले में अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी. यह आदेश मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर तथा न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल की खंडपीठ ने गाजियाबाद पैरंट एसोसिएशन की जनहित याचिका पर दिया है.

याची का कहना है कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबद्ध डिग्री कालेजों द्वारा मनमानी फीस की वसूली की जा रही है जबकि विश्वविद्यालय ने फीस निर्धारित कर रखी है. संबद्ध कॉलेज विश्वविद्यालय के निर्देशों के खिलाफ अधिक फीस की वसूली कर रहे हैं. जिसका उन्हें कानूनी अधिकार नहीं है.

विश्वविद्यालय कानून के तहत नियमों का पालन न करने वाले कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है. वह कॉलेज की संबद्धता वापस ले सकता है. इस पर कोर्ट ने मेरठ विश्वविद्यालय को जांच कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें:

बरेली: दो बहनों के साथ अश्लील वीडियो बनाकर गैंगरेप करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

झांसी: गाड़ी मालिक ने खुद की बाइक में लगाई आग, देखें लाइव वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 7:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...