एकता कपूर की वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग, इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका
Allahabad News in Hindi

एकता कपूर की वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग, इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका
एकता कपूर की वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग (फाइल फोटो)

सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाने वाली सीरीज में सेना (Army) की वर्दी का उपयोग भी अशिष्ट तरीके से किया गया है.

  • Share this:
प्रयागराज. बाला जी फिल्म की निदेशक एकता कपूर (Ekta Kapoor) द्वारा निर्देशित वेब सीरीज ट्रिपल एक्स सीजन टू पर रोक लगाने की मांग में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में याचिका दाखिल की गई है. याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज मे भारतीय सेना के अफसरों और जवानों की पत्नियों की छवि धूमिल एवं सेना की वर्दी को अपमानित किया गया है. याचिका भारतीय सेना के एक जवान के रिश्तेदार अनिरुद्ध सिंह ने दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज में सैन्य अधिकारियों के पत्नियों की आपत्तिजनक छवि प्रस्तुत कर सेना के जवानों और अधिकारियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है. जो कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौक्षावर कर रहे हैं.

सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाने वाली सीरीज में सेना की वर्दी का उपयोग भी अशिष्ट तरीके से किया गया है. याचिका में वेब सीरीज पर पाबंदी लगाने और निर्माता निर्देशक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है. याची के अधिवक्ता अंकुर वर्मा, अभिनव गौर और धनंजय राय के अनुसार याचिका में कहा गया है कि सब्सक्रिप्शन पर आधारित एएलटी बालाजी द्वारा प्रदर्शित यह वेब सीरीज भारतीय सेना के अधिकारियों की पत्नियों की सामाजिक छवि को धूमिल और सेना की वर्दी को अपमानित कर रही है.

ये भी पढे़ं- सीएम योगी बोले- Corona से घबराएं नहीं, सदी का सबसे कमजोर वायरस



इससे पहले शनिवार को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में यूपी के जौनपुर में अभिनेता सलमान खान व निर्माता-निर्देशक करण जौहर, एकता कपूर समेत 5 लोगों के खिलाफ अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने सीजेएम की अदालत में वाद दायर किया है. आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने बॉलीवुड में सिंडिकेट बनाकर इंडस्ट्री को हाईजैक कर लिया है. उनकी मर्जी के अनुसार काम नहीं करने वालों को न केवल परेशान किया जाता है, बल्कि उनका कैरियर भी खत्म कर दिया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading