Assembly Banner 2021

पीएम मोदी सितंबर में करेंगे जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन: नंदी

PM Modi (File Photo)

PM Modi (File Photo)

उन्होंने कहा है कि पिछली सरकारों में जेवर एयरपोर्ट का मुद्दा चुनावी और सियासी मुद्दा रहता था. लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद जेवर एयरपोर्ट के काम में तेजी आयी है.

  • Share this:
यूपी के नोएडा को जल्द ही जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी. सितंबर के महीने में जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पीएम मोदी भूमि पूजन कर शिलान्यास करेंगे. इस बात की जानकारी शनिवार को सूबे के नागरिक एवं उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दी है. उन्होंने कहा है कि पिछली सरकारों में जेवर एयरपोर्ट का मुद्दा चुनावी और सियासी मुद्दा रहता था. लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद जेवर एयरपोर्ट के काम में तेजी आयी है. केन्द्र सरकार से अप्रूवल भी मिल गया है.

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा है कि भारत में हवाई सेवा के क्षेत्र में काफी ग्रोथ है. उन्होंने कहा है जेवर एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण के लिए सिविल एविएशन डिपार्टमेन्ट, यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी और नोएडा अथॉरिटी की एक कंपनी बनाकर जिम्मेदारी सौंप दी गई है. इसके साथ ही रीजनल कनेक्टिविटी के तहत यूपी के 18 मण्डलों में से 16 मण्डलों से घरेलू हवाई सेवायें शुरु होंगी.

यूपी सरकार के नागरिक एवं उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की फोटो.




इसके तहत लगभग सभी मण्डल मुख्यालयों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा जायेगा. प्रदेश में 17 हवाई पट्टियां हैं और 11 नये एयरपोर्ट का निर्माण भी कराया जायेगा. इसके साथ ही इलाहाबाद से कुम्भ से पहले 13 हवाई उड़ानें शुरु होंगी. इसके साथ ही कुम्भ मेले के दौरान स्पेशल विमान सेवायें भी संचालित करने की सरकार योजना बना रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज