लाइव टीवी

प्रयागराज: PM मोदी आज करेंगे 366 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2018, 12:06 AM IST

पीएम मोदी का झूंसी के अंदावा में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करने का प्रोग्राम है. इस मौके पर मोदी को प्रशासन कुम्भ के निर्माण कार्यों को लेकर तैयार मेकिंग ऑफ कुम्भ की डॉक्यूमेन्ट्री भी दिखाया जाएगा.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 16 दिसंबर को प्रयागराज के एक दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है. पीएम मोदी अपने प्रयागराज के दौरे में कुंभ को लेकर तैयार 366 करोड़ की योजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही देश में सबसे कम समय में तैयार हुए इन्ट्रीग्रेडेड कन्ट्रोल कमांड सेन्टर और सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल का भी लोकार्पण करेंगे.

इस मौके पर पीएम मोदी कुंभ को लेकर एक काफी टेबल बुक का भी विमोचन करेंगे. पीएम सबसे पहले संगम तट पर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी और सभी तेरह अखाड़ों के पदाधिकारियों के साथ गंगा पूजन करेंगे. इसके बाद शहर के कोतवाल कहे जाने वाले बड़े हनुमान मंदिर में भी हाजिरी लगाने के लिए जायेंगे. साथ ही किले में स्थित अक्षय वट के भी दर्शन करेंगे.

पीएम मोदी का झूंसी के अंदावा में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करने का प्रोग्राम है. इस मौके पर मोदी को प्रशासन कुंभ के निर्माण कार्यों को लेकर तैयार मेकिंग ऑफ कुम्भ की डॉक्यूमेन्ट्री भी दिखाया जाएगा. पीएम मोदी के लिए जनसभा स्थल पर ही एक प्रदर्शनी भी लगायी जा रही है. इसमें बदलते प्रयागराज की झलकियां भी पीएम मोदी को दिखाया जायेगा.

पीएम मोदी की रैली की तैयारियों का जायजा लेने पहुंच नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने पीएम की कुंभ से पहले होने जा रही जनसभा को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने जनसभा में लाखों की भीड़ जुटने का दावा किया. उन्होंने कहा है कि इस कार्यक्रम के जरिए कुम्भ की भव्यता और दिव्यता को देश और दुनिया में नई पहचान मिलेगी.

पीएम के दौरे में केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु के साथ ही यूपी के गवर्नर राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के साथ ही योगी कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं.
(रिपोर्ट-सर्वेश दुबे)

ये भी पढ़ें: 
Loading...

रायबरेली: कांग्रेस गढ़ में 16 दिसंबर को PM नरेंद्र मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद

मनोज सिन्हा ने राहुल पर साधा निशाना, कहा-राफेल पर जनता को कर रहे हैं गुमराह

राफेल डील पर अखिलेश ने कांग्रेस को दी सलाह, बोले- आपत्ति है तो कोर्ट में करें अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2018, 8:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...