29 फरवरी को प्रयागराज में रहेंगे PM मोदी, CM योगी ने लिया तैयारियों का जायजा
Allahabad News in Hindi

29 फरवरी को प्रयागराज में रहेंगे PM मोदी, CM योगी ने लिया तैयारियों का जायजा
फाइल फोटो

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रयागराज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लिया. आपको बता दें कि पीएम 29 फरवरी को प्रयागराज में लगभग 27 हजार दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटेंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
प्रयागराज. उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रयागराज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के 29 फरवरी को प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर अफसरों व पार्टी नेताओं के साथ सर्किट हाउस में बैठक की. यह बैठक लगभग चालीस मिनट चली और इस दौरान सीएम ने पीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों व पार्टी नेताओं को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

पीएम मोदी करेंगे ये काम
पीएम मोदी 29 फरवरी को परेड मैदान में लगभग 27 हजार दिव्यांगों व बुजुर्गों को उपकरण बांटने आ रहे हैं. पीएम के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीएम योगी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी अपनी जिम्मेदारी निभाने का निर्देश दिया है, ताकि इस कार्यक्रम का सफलता पूर्वक आयोजन कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया जा सके.

सांसद ने उठाया ये मुद्दा



इस मौके पर बैठक में मौजूद फूलपुर संसदीय सीट से भाजपा सांसद केशरी देवी पटेल ने सीएम योगी के सामने संगम में भव्य आरती के लिए पक्के घाट के निर्माण का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने किला घाट की भूमि सेना से हस्तान्तरित कर यहां पर पक्के घाट का निर्माण कराये जाने की मांग की है. इसके साथ ही प्रयागराज में स्टेट लैंड की भूमि से विकास में आ रही अड़चनों को भी जल्द दूर किए जाने की मांग की है. जबकि सीएम योगी ने भी भाजपा सांसद और पार्टी नेताओं को नई नीति में जल्द स्टेट लैंड की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है. बैठक के बाद सीएम योगी ने सर्किट हाउस के कॉडिडोर में ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनका हालचाल भी जाना, जिसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गया. इससे पहले सीएम योगी चित्रकूट से प्रयागराज पुलिस लाइन हैलीपैड पहुंचे थे. जहां से सीएम योगी सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस कृष्ण मुरारी के आवास पर गए और उनके परिवार में शादी समारोह में शिरकत करते हुए वर-वधू को आशीर्वाद भी दिया.



सीएम के दौरे में भाजपा कार्यकर्ता पुलिस से भिड़े
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन पर बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. सीएम के सर्किट हाउस पहुंचने से पहले बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुरेंद्र चौधरी व कुछ अन्य कार्यकर्ताओं ने पुलिस व प्रशासन के अफसरों के सामने जमकर शोर शराबा करते हुए अपनी भड़ास निकाली. दरअसल, सीएम योगी सोमवार शाम को चित्रकूट से हेलीकॉप्टर से प्रयागराज के पुलिस लाइन पहुंचने वाले थे और वहां उनके स्वागत के लिए सिर्फ सत्रह नेताओं को ही अंदर जाने की इजाज़त थी. प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र चौधरी व कुछ अन्य नेता वहां पहुंचे तो पुलिस ने लिस्ट में नाम नहीं होने की वजह से उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. आरोप है कि पुलिस ने इन लोगों के साथ बदसलूकी व धक्का मुक्की भी की. पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए इन नेताओं ने सर्किट हाउस में सीएम के पहुंचने से ठीक पहले जमकर हंगामा किया और धरने पर बैठने की धमकी दी. इससे सर्किट हाउस में हड़कंप मच गया. बाद में बड़े अफसरों व पार्टी के ज़िम्मेदार पदाधिकारियों ने इन नेताओं को समझा बुझाकर शांत कराया.

 

ये भी पढ़ें-

अखिलेश यादव का दावा-2022 के विधानसभा चुनाव में 351 सीटें जीतकर SP बनाएगी सरकार

 

बिना एक रुपया खर्च किए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होगा UP बोर्ड!
First published: February 17, 2020, 11:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading