लाइव टीवी

PM मोदी 29 फरवरी को आएंगे प्रयागराज, दिव्यांगों को उपकरण बांटकर वर्ल्ड रिकॉर्ड करेंगे कायम
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 24, 2020, 1:33 PM IST
PM मोदी 29 फरवरी को आएंगे प्रयागराज, दिव्यांगों को उपकरण बांटकर वर्ल्ड रिकॉर्ड करेंगे कायम
PM मोदी 29 फरवरी को आएंगे प्रयागराज (File Photo)

आयोजन स्थल संगम क्षेत्र के परेड मैदान में समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं, जिसमें 70 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. प्रधानमंत्री कार्यालय से 29 फरवरी को कार्यक्रम की सहमति मिल गई.

  • Share this:
प्रयागराज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 29 फरवरी को प्रयागराज के दौरे पर आ रहे हैं. जहां पीएम मोदी 26,791 दिव्यांगों व बुजुर्गों को उपकरण वितरित करेंगे. वहीं दिव्यांगों व बुजुर्गों को उपकरण बांटकर पीएम पीएम वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करेंगे. दरअसल एक ही दिन में एक स्थान से इतनी बढ़ी संख्या में उपकरण वितरित करने का यह विश्व रिकार्ड होगा. इस दौरान पीएम तीन दिव्यांगजनों से अलग से मुलाकात करेंगे.

आयोजन स्थल संगम क्षेत्र के परेड मैदान में समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं, जिसमें 70 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. प्रधानमंत्री कार्यालय से 29 फरवरी को कार्यक्रम की सहमति मिल गई. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बैठक कर अफसरों को कार्यक्रम की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं.दिव्यांगजनों और वृद्धजनों को परेड मैदान तक 1200 से अधिक बसों से लाया जाएगा.

प्रधानमंत्री के स्वागत तथा उपकरण वितरण समारोह पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नजर है. यहां से जाने के दो दिन बाद ही मुख्यमंत्री ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर तैयारियों की बिंदुवार जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान डीएम समेत अन्य संबंधित विभाग के अफसर मौजूद रहे.

पीएम की सुरक्षा के लिए जोन के 8 जिलों से पुलिस फोर्स बुलाई जा रही है. छह आईपीएस, 15 एएसपी, 30 डिप्टी एसपी, लगभग सौ इंस्पेक्टर, 200 से ज्यादा सब इंस्पेक्टर, ढ़ाई हजार महिला और पुरुष सिपाहियों तैनाती की जाएगी. इसके अलावा दो बम डिस्पोजल स्क्वॉयड और छह एंटी सबोटाज चेक टीम सुरक्षा में तैनात होगी.



इनपुट- सर्वेश दूबे



ये भी पढ़ें:

ललितपुर: AAP के वरिष्ठ नेता मुरारी लाल जैन की संदिग्ध मौत, हत्या की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 11:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर