Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज:- पूरा हुआ इंदिरा मैराथन का 36वां संस्करण,मेवेलियब्बा और नीलिमा रही विजेता

प्रयागराज:- पूरा हुआ इंदिरा मैराथन का 36वां संस्करण,मेवेलियब्बा और नीलिमा रही विजेता

पुरुस्कार

पुरुस्कार प्राप्त करते विजेता

इंदिरा मैराथन का 36वा संस्करण सुबह 6 बजे आनंद भवन( नेहरू परिवार का पैतृक घर) से शुरू हुआ,जिसका शुभांरभ खेलमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने किया.अलग-अलग प्रदेश से शामिल हुए प्रतिभागियो ने जब आनंद भवन से दौड़ना शुरू किया तो लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका उत्साहवर्धन किया. प्रतियोगिता में 500 से अधिक धावक-धविकाओं ने भाग लिया.

अधिक पढ़ें ...

    प्रयागराज:- इंदिरा मैराथन का 36वा संस्करण सुबह 6 बजे आनंद भवन( नेहरू परिवार का पैतृक घर) से शुरू हुआ,जिसका शुभांरभ खेलमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने किया.पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्म दिन पर होने वाली इंदिरा मैराथन में इस बार धावको की पैर में इलेक्ट्रॉनिक चीप लगाई गई थी.जिससे उन्हे ट्रैक किया जा सके, समय और स्पीड का सटीक पता लगाया जा सके.अलग-अलग प्रदेश से शामिल हुए प्रतिभागियो ने जब आनंद भवन से दौड़ना शुरू किया तो लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका उत्साहवर्धन किया. प्रतियोगिता में 500 से अधिक धावक-धविकाओं ने भाग लिया.42.195 किमी की दौड़ में शामिल धावको की दौड़ मदनमोहन मालवीय स्टेडियम में जाकर समाप्त हुई.

    पुरुष वर्ग में सेना के जवानो का रहा दबदबा
    इंदिरा मैराथन 2021 में सेना के जवानों ने बाजी मारी. प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर भारतीय सेना के जवानों ने अपना दबदबा बनाए रखा. प्रथम विजेता पुणे आर्मी के वेलियब्बा एबी चेस्ट नंबर 1202, दूसरे स्थान पर प्रयागराज के अनिल सिंह चेस्ट नंबर1271 और तीसरे स्थान पर हिमालयर प्रदेश आर्मी से हेतराम चेस्ट नंबर 1204 रहे.

    नीलिमा ने महिला वर्ग मारी बाजी
    36 वी इंदिरा मैराथन में नासिक के मिलिट्री स्कूल मे ट्रेनिग ले रहीं नीलिमा भरत ठाकुर प्रथम आई.नीलिमा ने पहली बार मैराथन में भाग लिया था.दूसरे स्थान पर महराष्ट्र की आरती पटेल, तृतीय स्थान पर मिर्जापुर की तापसी सिंह रही.तापसी सिंह ने भी पहली बार अपनी किस्मत आजमाई और जीत हासिल की.

    विजेताओ को मिलेगी अलग-अलग धनराशि
    इंदिरा मैराथन के विजेताओं महिला और पुरुष वर्ग को दो-दो लाख रुपये दिए गए.दूसरे स्थान पर आने वालों को एक-एक लाख और तीसरे स्थान के प्रतिभागी को 75-75 हजार रुपये दिए गए. साथ ही क्रमश 11 खिलाड़ियों को 10-10 हजार का सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया.

    ( रिपोर्ट- प्राची शर्मा)

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर