Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज:-पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए शुरू हो गए हैं एडमिशन

प्रयागराज:-पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए शुरू हो गए हैं एडमिशन

इलाहाबाद

इलाहाबाद विश्वविद्यालय

पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शैक्षिक छात्र 2021-22 की स्नातक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

    1-इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र (2021-22) के लिए आवेदन हो गए हैं शुरू
    इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र 2021-22 में दाखिले का आगाज बुधवार से शुरू हो चुका है.इसके चलते लोग बारी-बारी से प्रवेश भवन, चैथम लाइन में पहुंच रहे हैं. 9:30 बजे रिपोर्टिंग टाइम होने के चलते लोग पहले ही पहुंच रहे हैं.आपको बता दें कि 24 से बीएससी, 25 से बीकॉम, 28 से बीए स्नातक में दाखिले होने हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातक, परास्नातक और प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों की कुल 12360 सीटों में प्रवेश देगा,इसके लिए लोग आवश्यक दस्तावेज लेकर उत्साह के साथ इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए पहुंच रहे हैं.

    2-शादी सीजन हो गया है शुरू, बाजार हो रहे हैं गुलज़ार
    तुलसी विवाह के पावन पर्व के साथ ही हिंदू धर्म में मांगलिक कार्यों को करने का मुहूर्त शुरू हो गया है. शादी जैसे मांगलिक कार्य के भी इस दौरान शुभ योग बने हैं जिसके चलते लोग शादी के बंधन में बंध रहे हैं. प्रयागराज के बाजारों में भी शादी सीजन की खूब धूम है. कपड़ा, आभूषण,पार्लरों, बुटीक में भारी संख्या में खरीदारी और बुकिंग हो रही है. पिछले 2 सालों से शादी में कोरोना का असर रहा लेकिन इस बार लोग बिना किसी पाबंदी के पूरे जोरों-शोरों से शादियों संपन्न करा रहे हैं. इसका साफ असर बाजारों, गेस्ट हाउस, दुकानों में दिख रहा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर