प्रयागराज: अतीक अहमद के बाद हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा पर कसेगा शिकंजा, संपत्ति होगी कुर्क
Allahabad News in Hindi

प्रयागराज: अतीक अहमद के बाद हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा पर कसेगा शिकंजा, संपत्ति होगी कुर्क
हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा इन दिनों नैनी जेल में बंद है

पुलिस (Police) दिलीप मिश्रा (Gangster Dileep Mishra) द्वारा अपराध से अर्जित की गई संपत्ति को चिन्हित कर रही है. अब तक करोड़ों की 12 संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 9:35 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. पुलिस (Police) भूमाफियाओं और गैंगस्टर के खिलाफ लगतार कार्रवाई कर रही है. प्रयागराज (Prayagraj) में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) की 60 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क होने के बाद पुलिस (Police) की राडार पर अब पूर्व ब्लॉक प्रमुख और हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा (Dileep Mishra) है. हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा की अपराध से अर्जित संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी चल रही है. पुलिस दिलीप मिश्रा द्वारा अपराध से अर्जित की गई संपत्ति को चिन्हित कर रही है. अब तक करोड़ों की 12 संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है.

इन संपत्तियों की होगी कुर्की

पुलिस ने दिलीप मिश्रा की जो संपत्ति चिन्हित की है उसमे पूरा पांडेय गांव में सात संपत्तियां, महुवारी लवायन में एक संपत्ति, मुंगारी गांव में एक संपत्ति की गई चिन्हित, लवायन कला उपरहार की दो संपत्तियों और देवरख उपरहार की एक संपत्ति शामिल ही जिन्हें कुर्क किया जाएगा. बता दें पुलिस ने हाल में ही दिलीप मिश्रा के गैंग डी-44 रजिस्टर्ड किया है. दिलीप मिश्रा के खिलाफ यूपी और महाराष्ट्र में कुल 46 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. फ़िलहाल दिलीप मिश्रा 29 मई से नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने दिलीप मिश्रा की संपत्तियों को कुर्क करने के लिए डीएम को पत्र भेजा है. जिलाधिकारी से संस्तुति मिलते ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.



अतीक अहमद की छह और संपत्तियां होंगी कुर्क
उधर अतीक अहमद की 60 करोड़ की सात संपत्तियों को कुर्क करने के बाद छह अन्य संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने छह और संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है. 14 सितंबर तक इन 6 संपत्तियों को कुर्क कर प्रशासन को रिपोर्ट सौंपनी होगी. 26 और 27 अगस्त को पुलिस ने अतीक की 60 करोड़ की 7 संपत्तियों को कुर्क किया था. बता दें बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद हैं. हाल में ही अतीक अहमद के दो लाइसेंसी असलहे पुलिस ने बरामद किए थे. अतीक अहमद के करीबियों के 40 से अधिक असलहों के लाइसेंस को अब तक निरस्त किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज