प्रयागराज: MLA विजय मिश्रा को हाईकोर्ट से फौरी राहत, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स गिराने पर लगी रोक

बाहुबली MLA विजय मिश्रा
बाहुबली MLA विजय मिश्रा

Prayagraj News: हाईकोर्ट ने तीन हफ्ते के लिए रोक लगाते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण के ध्वस्तीकरण आदेश के खिलाफ हफ्ते भर में अपील दाखिल करने की छूट दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 9:18 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. भदोही (Bhadohi) जनपद के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishraa) को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से फौरी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने प्रयागराज (Prayagraj) में विजय मिश्रा के परिवार के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (Shopping Complex) को गिराने पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने तीन हफ्ते के लिए रोक लगाते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण के ध्वस्तीकरण आदेश के खिलाफ हफ्ते भर में अपील दाखिल करने की छूट दी है.

जस्टिस एसपी केसरवानी और जस्टिस योगेंद्र श्रीवास्तव की डिवीजन बेंच ने सुनवाई के दौरान शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को तीन हफ्ते तक न गिराने का आदेश दिया. साथ ही अपीलीय अधिकारी को दो हफ्ते में विजय मिश्रा के परिवार की अर्जी निस्तारित करने या फिर कोई अंतरिम आदेश जारी करने का निर्देश दिया. लिहाजा अब तीन हफ्ते तक विजय मिश्रा के परिवार की शॉपिंग काम्प्लेक्स पर सरकारी बुलडोज़र नहीं चलेगा. प्रयागराज में विजय मिश्रा की ज़्यादातर प्रापर्टी उनके ससुराल वालों के नाम पर है. अदालत ने तीन हफ्ते की रोक लगाने के अलावा अर्जी में की गई बाकी मांगों को खारिज कर दिया.

हालांकि विजय मिश्रा के परिवार के आलीशान मकान को लेकर अभी सुनवाई नहीं हो सकी है. लेकिन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के आधार पर मकान गिराने के आदेश पर भी फौरी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.



आगरा सेंट्रल जेल में बंद है विधायक विजय मिश्रा
बता दें कि बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ मकान और कंपनी पर कब्जा करने समेत कई अन्य मामले भी दर्ज हैं. इस साल अगस्त के महीने में विधायक विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश के मालवा से गिरफ्तारी किया गया था. फिलहाल विजय मिश्रा आगरा सेंट्रल जेल में बंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज