लाइव टीवी

'भुलक्कड़ों' का शहर बना प्रयागराज, नकली दांत समेत ये सामान भूल जाते हैं लोग
Allahabad News in Hindi

पीटीआई
Updated: March 15, 2020, 10:55 AM IST
'भुलक्कड़ों' का शहर बना प्रयागराज, नकली दांत समेत ये सामान भूल जाते हैं लोग
भुलक्‍कड़ों की सूची में प्रयागराज तीसरे स्‍थान पर है. (फाइल फोटो)

Survey Report: कैब में यात्रा के दौरान सामान भूलने के मामले में मुंबई और कोलकाता के यात्री शीर्ष दो स्‍थानों पर रहे.

  • Share this:
प्रयागराज. धर्मनगरी प्रयागराज अब 'भुलक्‍कड़ों' का शहर बनता जा रहा है. एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है. दरअसल, पिछले साल भारतीय यात्री (Indian Traveler) कैब से यात्रा के दौरान फोन, एसी का रिमोट और कृत्रिम दांत जैसी चीजें गाड़ी में ही भूल गए. अपने सामान कैब में छोड़ने वालों में प्रयागराजवासियों का देश में तीसरा स्थान है. इस मामले में पहले स्थान पर मुंबई और दूसरे स्थान पर कोलकाता के यात्री रहे. उबर (Uber) की 'लॉस्‍ट एंड फाउंड इंडिया इंडेक्स' नामक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है.

उबर ने एक बयान जारी कर बताया कि पिछले वर्ष पूरे देश में लोगों ने कैब में जिन वस्तुओं को सबसे ज्यादा छोड़ा था, उनमें मोबाइल फोन, कैमरा और बैग जैसे सामाना हैं. ये तीन वस्तुएं उबर में छोड़ी गई वस्तुओं की सूची में शीर्ष स्थान पर थीं. इसके बाद बटुआ, चाबी, कपड़े और छात्र जैसी उपयोगी वस्तुओं का नंबर आता है.

नकली दांत तक भूले
इसके अलावा कैब से यात्रा करने वाले यात्री नकली दांत, आम, डॉक्टरी पर्चे, परीक्षा के नोट्स, किचन तवा, टेडी बियर, झाड़ू जैसी चीजें भी भूल गए. दिलचस्प बात यह है कि गुरुवार और शुक्रवार उन दिनों के रूप में उभर कर सामने आए हैं, जब कैब सबसे ज्‍यादा सामान भूले.



दोपहर में यात्रा करने वाले यात्री सबसे भुलक्कड़


आंकड़ों से यह भी पता चला है कि इस तरह से भूलने के वाकये दोपहर एक बजे से 3 बजे के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों ने सबसे ज्यादा की हैं. आंकड़ों के अनुसार, 'लोग शनिवार और रविवार को गिटार, सोमवार और शुक्रवार को अपना प्रोफेशनल कार्ड, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को अपना लंच भूल जाते हैं.’

राइडर्स मेनू विकल्प में यात्रियों ने 'इस यात्रा के साथ एक समस्या की रिपोर्ट' और फिर 'मैंने एक आइटम खो दिया' का चयन करके उबर ऐप पर अपने खोए हुए आइटम की जानकारी दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading