प्रयागराज: अतीक अहमद को MP-MLA कोर्ट से झटका, चार मामलों में मिली जमानत रद्द

अतीक अहमद को बड़ा झटका
अतीक अहमद को बड़ा झटका

Prayagraj News: जमानत मिलने की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में कोर्ट ने अतीक अहमद के खिलाफ यह फैसला लिया. बता दें कि मार्च 2017 में ही राज्य सरकार ने पांच मामलों में जमानत रद्द करने की अर्जी कोर्ट में दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 7:21 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (MP-MLA Special Court) से बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmad) को बड़ा झटका लगा है. स्पेशल कोर्ट ने चार मुकदमों में मिली जमानत को निरस्त कर दिया. एक मामले में कोर्ट ने शुक्रवार को ही जमानत रद्द कर दी थी. सोमवार को चार अन्य मामले में भी जमानत निरस्त कर दी गई. जमानत मिलने की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में कोर्ट ने यह फैसला लिया. बता दें कि मार्च 2017 में ही राज्य सरकार ने पांच मामलों में जमानत रद्द करने की अर्जी कोर्ट में दी थी.

इन मामलों में रद्द हुई जमानत

वर्ष 2002 में हुए चर्चित नस्सन हत्याकांड, बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह को धमकाने, साल 2002 में कचहरी परिसर में साजिश के तहत ख़ुद पर बम से हमला करवाने और बीजेपी नेता अशरफ को धमकाने के मामले में मिली जमानत को स्पेशल कोर्ट ने निरस्त कर दिया.



अतीक अहमद की तरफ से कोर्ट में कोई नहीं हुआ हाजिर
डीजीसी गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि सुनवाई के दौरान कोर्ट में अतीक अहमद की तरफ से कोई भी हाजिर नहीं हुआ. इसके लिए कई बार कोर्ट की तरफ से अतीक अहमद को बकायदा नोटिस भी जारी किया गया था. जिसके बाद एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट के जज डॉ. बाल मुकुंद ने यह आदेश दिया.

गौरतलब है कि प्रयागराज प्रशासन लगातार अतीक अहमद और उसके गैंग के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. अभी तक अतीक अहमद की क्रोर्दों की संपत्ति को जमींदोज किया जा चुका है. जबकि उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज