प्रयागराज: MLA विजय मिश्रा को बड़ी राहत, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के ढहाने पर रोक

बाहुबली MLA विजय मिश्रा (File Photo)
बाहुबली MLA विजय मिश्रा (File Photo)

Prayagraj News: कमिश्नरने 2 नवंबर तक विजय मिश्रा को नगर निगम के जोनल अधिकारी के समक्ष अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही 6 नवंबर तक जोनल अधिकारी को याची का पक्ष सुनकर फैसला करने को कहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. भदोही जनपद के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay MIshra) को बड़ी राहत मिली है. कमिश्नर (Commissioner Prayagraj) ने नगर निगम (PDA) के ध्वस्तीकरण आदेश पर फिलहाल रोक लगा दिया है. कमिश्नर ने कहा है कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले याची को सुनवाई का मौका देना जरूरी है. कमिश्नर ने 2 नवंबर तक विजय मिश्रा को प्रयागराज नगर निगम के जोनल अधिकारी के समक्ष अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही 6 नवंबर तक जोनल अधिकारी को दूसरा पक्ष सुनकर उस पर निर्णय लेने का निर्देश दिया है. कमिश्नर ने 2 नवंबर तक याची द्वारा पीडीए के जोनल अधिकारी के समक्ष अपना पक्ष न रखे जाने पर पूर्व में पारित आदेश के तहत ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने की छूट दी है.

दो दिनों से पीडीए कर रहा था आदेश का इंतजार
दरअसल, पीडीए ने विजय मिश्रा के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के ध्वस्तीकरण का आदेश पूर्व में पारित किया था, लेकिन कमिश्नर के इस आदेश के बाद फिलहाल ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर रोक लग गई है. बाहुबली विधायक के अल्लापुर स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए दो दिनों से पीडीए, प्रशासन और पुलिस का अमला अल्लापुर इलाके में जेसीबी मशीनों के साथ डटा हुआ था. विजय मिश्रा की ओर से कमिश्नर कोर्ट में अपील लम्बित होने के चलते ध्वस्तीकरण के लिए कमिश्नर कोर्ट के फैसले का इंतजार हो रहा था.

बगैर नक्शा बना है कॉम्प्लेक्स
दरअसल पीडीए अधिकारियों के मुताबिक अल्लापुर इलाके में बगैर नक्शा स्वीकृत कराये बाहुबली ने पांच मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बना रखा है. अल्लापुर पुलिस चौकी के पास बने इस आलीशान शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का कुछ हिस्सा सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया गया है. जिसकी भी अलग से जांच चल रही है. इन दिनों बाहुबली विधायक विजय मिश्रा आगरा जेल में बंद हैं. विजय मिश्रा की गिनती पूर्वांचल के सफेदपोश माफियाओं और खनन माफियाओं के तौर पर होती है. उनके खिलाफ 75 से ज्यादा मुकदमे प्रयागराज, भदोही समेत अन्य जिलों में दर्ज है. इसके साथ ही प्रयागराज जिले में विजय मिश्रा का गैंग भी रजिस्टर्ड है और इसकी हिस्ट्रीशीट बी कैटेगरी की है. विजय मिश्रा 2010 में मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी पर हुए रिमोट बम से हमले का भी आरोपी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज