प्रयागराज: आंधी की चपेट में आने से घायल हुए थे BJP नेता, इलाज के दौरान मौत
Allahabad News in Hindi

प्रयागराज: आंधी की चपेट में आने से घायल हुए थे BJP नेता, इलाज के दौरान मौत
महाराष्ट्र के अधिकतर इलाकों में पहुंचा मानसून, मुंबई में हुई बारिश

BJP नेता घूरपुर थाना क्षेत्र के करमा चौकी अंतर्गत चिल्ली गांव में खाना खाकर सो रहे थे, तभी तेज आंधी में गिरी टिन शेड से वे गंभीर रूप से घायल हो गए.

  • Share this:
प्रयागराज. संगमनगरी प्रयागराज में रविवार शाम को आई तेज आंधी (Thunderstorm) में घायल 55 वर्षीय बीजेपी (BJP) नेता फूलचंद कनौजिया की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक बीजेपी नेता एससी मोर्चा के जमुनापार के जिलाध्यक्ष थे. बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता घूरपुर थाना क्षेत्र के करमा चौकी अंतर्गत चिल्ली गांव में खाना खाकर सो रहे थे, तभी तेज आंधी में गिरी टिन शेड से वे गंभीर रूप से घायल हो गए. परिजनों उन्हें आनन-फानन में एक निजी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

तत्काल इस बात की जानकारी उपजिलाधिकारी करछना से फोन के माध्यम से दी. आपदा राशि के तहत सहयोग करने का निवेदन किया जिस पर तहसील से कानूनगो व लेखपाल आए और उनके घर और परिवार से जानकारी लेने के बाद लिखा पढ़ी कर आपदा कोष से 500000 रुपए और अन्य सहयोग देने का आश्वासन दिया.

सूबे में 36 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश में आंधी बारिश और आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया. रविवार को आई आंधी में अब तक 36 लोगों की मौत हो गई है. इस आंकड़े में समय के साथ इजाफा भी होता जा रहा है. हालांकि, आपदा एवं राहत विभाग को जिलों से अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार सिर्फ 27 लोगों की मौत हुई है और बाकियों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है.
100 किमी. प्रति घंटे रफ्तार से आई थी आंधी


प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कई जिलों में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आई और जमकर बारिश हुई. कुदरत के इस कहर के कारण 36 लोगों की मृत्यु हो गई है. बारिश से सबसे ज्यादा तबाही कासगंज में हुई. यहां बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा बदायूं, सीतापुर और उन्नाव में तीन तीन लोगों की मौत की खबर है. बलिया, चित्रकूट, बाराबंकी, हरदोई और बहराइच में दो दो लोगों की मौत की सूचना है. इसके अलावा मिर्जापुर, फतेहपुर, पीलीभीत, लखनऊ, अमेठी, अलीगढ, रायबरेली, हमीरपुर और संभल में भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज