Home /News /uttar-pradesh /

prayagraj ci sachin dev verma plays jan gan man on guitar viral video nodnc

प्रयागराज के ये एसआई गिटार पर ’जन गण मन...’ बजाकर कर लेते हैं मंत्रमुग्ध, वीडियो वायरल

इलाहाबाद के सीआई सचिन देव वर्मा का गिटार पर धुन बजाते हुए वीडियो हो रहा वायरल.

इलाहाबाद के सीआई सचिन देव वर्मा का गिटार पर धुन बजाते हुए वीडियो हो रहा वायरल.

Allahabad News: यूपी पुलिस के एक दरोगा का वीडियो खासा वायरल हो रहा है. प्रयागराज के ये दरोगा गिटार पर ’जन गण मन...’ की धुन बजा लेते हैं और उनका यह हुनर अब ना सिर्फ पुलिस महकमे में बल्कि पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है.

हाइलाइट्स

सचिन देव वर्मा मूल रूप से अयोध्या जिले के रहने वाले हैं.
प्रयागराज जिले के मेजा कोतवाली की मेजारोड पुलिस चौकी में तैनात.

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में इन दिनों किसी चीज को लेकर यदि उत्साह नजर आ रहा है तो वह है ’आजादी का अमृत महोत्सव’. देश की आजादी की 75वीं वर्ष गांठ के तहत मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर पूरे प्रदेश में जोर शोर से तैयारियां हो रही हैं. हर नागरिक आजादी के पर्व को मनाने की तैयारी में हैं. इस बीच यूपी पुलिस के एक दरोगा का वीडियो खासा वायरल हो रहा है. प्रयागराज के ये दरोगा गिटार पर ’जन गण मन…’ की धुन बजा लेते हैं और उनका यह हुनर अब ना सिर्फ पुलिस महकमे में बल्कि पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है.

प्रयागराज जिले के मेजा कोतवाली की मेजारोड पुलिस चौकी में तैनात एसआई सचिन देव वर्मा जब गिटार पर राष्ट्रगान की धुन छेड़ते हैं तो हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता है. उनकी धुन लोगों को इतनी पसंद आ रही है कि कई लोग इसे अपनी कॉलर ट्यून भी बना चुके हैं.

खुद सीखा गिटार बजाना
सचिन देव वर्मा मूल रूप से अयोध्या जिले के रहने वाले हैं. जनवरी 2022 में पुलिस विभाग मे बतौर उपनिरीक्षक जॉइन किया है. गिटार इन्होंने स्वयं से और यूट्यूब की मदद से सीखा है. इन्होंने मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक किया है. उसी दौरान वर्ष 2014 से इन्होंने गिटार सीखना शुरू किया था. गौरतलब है कि पूरे उत्तर प्रदेश में आजादी के जश्न को लेकर तैयारियां चल रही हैं.

राज्य में सत्तासीन भाजपा पूरे जोश शोर से आजादी के उत्सव को मनाने में जुटी हुई है. वहीं, अन्य पार्टियां भी अपने स्तर पर इसे लेकर तैयारियां कर रही हैं. इस जश्न के दौरान ’हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है, जिसके लिए लोगों को निःशुल्क झंडा भी उपलब्ध करवाया जा रहा है.

Tags: Allahabad news, Azadi Ka Amrit Mahotsav

अगली ख़बर