लाइव टीवी

प्रयागराज: COVID-19 से लड़ाई के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने किया समर्थन
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 8:42 AM IST
प्रयागराज: COVID-19 से लड़ाई के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने किया समर्थन
महंत नरेंद्र गिरी

साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने पीएम मोदी के आह्वान पर देश के सभी संत महात्माओं से अपने-अपने मठ, मंदिरों व आश्रमों में ही रहने और बाहर नहीं निकलने को कहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे से मुकाबले के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) की अपील का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) ने भी समर्थन किया है. साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने पीएम मोदी के आह्वान पर देश के सभी संत महात्माओं से अपने-अपने मठ, मंदिरों व आश्रमों में ही रहने और बाहर नहीं निकलने को कहा है. उन्होंने कहा है कि देश के कोने-कोने में मठ मंदिरों में रहने वाले साधु-संत पीएम मोदी के संदेश पर पूरी तरह से अमल करेंगे.

दूसरों को भी जागरूक करने की अपील

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि संत महात्मा न सिर्फ लॉकडाउन पर पूरी तरह से अमल करेंगे बल्कि इस बारे में अपने भक्तों व दूसरे लोगों को जागरूक करेंगे. उनके मुताबिक़ पीएम मोदी का यह फैसला देशहित व इंसानियत की रक्षा के लिए है. इसलिए सभी को इसका सम्मान करते हुए इस पर पूरी तरह अमल भी करना चाहिए.

मंदिरों में हो रही प्रतीकात्मक पूजा 



महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि संगम स्थित बड़े हनुमान मंदिर को भी बंद रखने की अवधि 2 अप्रैल तक बढ़ा दी गयी है. इसके साथी नवरात्र में भी सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं के पूजा-पाठ करने पर रोक लगाई गई है. इस दौरान मंदिरों में प्रतीकात्मक पूजा व आरती हो रही है और देश को कोरोना के कहर से निजात मिलने की प्रार्थना की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

21 दिन का लॉकडाउन, CM योगी का ऐलान- 10 हजार वाहनों से घर-घर पहुंचाएंगे सामान

COVID-19: यूपी में कोरोना आपदा घोषित, राज्यपाल ने दी मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 8:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर