प्रयागराज COVID-19 Update: कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस आए सामने, ये है ट्रैवल हिस्ट्री
Allahabad News in Hindi

प्रयागराज COVID-19 Update: कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस आए सामने, ये है ट्रैवल हिस्ट्री
महाराष्‍ट्र में कोरोना के कुल मामलों की संख्‍या 7628 हो गई है.

बता दें इससे पहले एक इंडोनेशियाई जमाती की रिपोर्ट कोरोना पाज़िटिव आई थी. कुछ दिनों बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रयागराज (Prayagraj) ग्रीन जोन में आ गया था और कई दफ्तरों को खोलने की अनुमति मिल गई थी.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना (COVID-19) के खिलाफ जंग में ग्रीन जोन (Green Zone) घोषित किए गए उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में 3 नए कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) केस सामने आए हैं. इनमें 2 केस ग्रामीण क्षेत्र के हैं, वहीं एक शहर का है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने इन केसों की पुष्टि की है. जिले में तीन नए केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें इससे पहले एक इंडोनेशियाई जमाती की रिपोर्ट कोरोना पाज़िटिव आई थी, जिसके बाद लॉक डाउन का कड़ाई से पालन शुरू हो गया था. वहीं कुछ दिनों बाद उस जमाती की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रयागराज ग्रीन जोन में आ गया था और कई दफ्तरों को खोलने की अनुमति मिल गई थी. लोग थोड़ी राहत की सांस ले रहे थे कि अब अचानक कोरोना के तीन नए मामले आने से हड़कंप मच गया है.

मुंबई से लौटे 2 मजदूर और ई-पास लेकर वाराणसी गया शख्स मिला पॉजिटिव



प्रयागराज में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. जानकारी के अनुसार आज जो 3 केस मिले हैं, उनमें शंकरगढ़ तहसील के 2 लेबर शामिल हैं. पता चला है कि दो दिन पहले ही दोनों मुम्बई से वापस लौटे हैं. वहीं दूसरा मामला शहर के शिवकुटी इलाके के शंकरघाट का है. यहां 37 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पता चला कि ये युवक हाल ही में दूसरे युवक के साथ ई-पास पर वाराणसी गया था. वाराणसी में उस युवक के दोस्त की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई थी. वाराणसी से संबंधित युवक की हिस्ट्री के आधार पर प्रयागराज में युवक परीक्षण किया गया था.
प्रयागराज में बने 2 नए हॉट स्पॉट

वहीं अब नए मामले सामने आने के बाद प्रयागराज में 2 नए हॉट स्पॉट बनाए गए हैं. शिवकुटी में युवक के घर के पास के एक किलोमीटर के दायरे को हॉट स्पॉट बनाया गया, वहीं शंकरगढ़ इलाके में भी 3 किलामीटर के दायरे में हॉटस्पॉट बनाया गया है. दोनों लेबर के घर के पास के तीन किलोमीटर के दायरे को हॉटस्पॉट बनाकर जांच शुरू हो गई है.

सहारनपुर मे 19 नए मामले

उधर सहारनपुर (Saharanpur) जिले में 19 नए मामलों की पुष्टि हुई. अब यहां कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीएस सोढ़ी ने बताया कि कुल नमूनों की जांच में 19 लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें से 10 लोग देवबंद में आइसोलेशन में हैं, जबकि एक नागल और एक आईआईटी रूड़की परिसर में हैं.

कानपुर में 107 हुए मरीज

वहीं कानपुर (Kanpur) में एक मदरसे के 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. ये छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित तबलीगी जमात के लोगों के साथ कथित तौर पर संपर्क में आए थे. कानपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 107 हो गए हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को 50 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 13 संक्रमित निकले.

इनपुट: सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर लॉक डाउन: कोरोना के साये में GIDA की 30 फैक्ट्रियों में काम शुरू

यूपी के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी पर लगेगी रोक!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज