प्रयागराज: जहरीली शराब कांड में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 6 की गई जान

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

प्रयागराज (Prayagraj): फूलपुर आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर धारा 304, 308, 272, 273 व आबकारी अधिनियम 60, 63, 64ए के तहत एफआइआर दर्ज हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 11:35 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj News) में फूलपुर थाना क्षेत्र के अमिलिया गांव में जहरीली देशी शराब कांड (Poisonous Liquor) मामले में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. पान विक्रेता कि गुरुवार रात हुई मौत जबकि पांच अन्य ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया था. वहीं शराब पीने से गंभीर व्यक्तियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इन सभी ने देशी शराब के ठेके से खरीद कर शराब पी थी. इससे पहले शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से इमिलिया गांव के बसंत लाल पटेल, शम्भु नाथ मौर्य, राज बहादुर और प्यारे लाल बिन्द की मौत हो गई है.

शराब का सैंपल जांच के लिए भेजा गया लैब

ग्रामीण लगातार जहरीली शराब होने का आरोप लगा रहे हैं. प्रशासन ने शराब का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया है. प्रशासन पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटा है. देर रात मौके पर कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी और एसपी गंगापार मौके पर मौजूद रहे. आक्रोशित ग्रामीणों ने शराब के ठेके के बाहर देर रात हंगामा किया. प्रशासन ने इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.  आरोपी शराब ठेकेदार की तलाश में छापेमारी में एक सेल्समैन को रात को गिरफ्तार किया गया है.  डीएम के आदेश पर रात में ही शवों का पोस्टमार्टम कराया गया. बता दें फूलपुर के अमिलिया में संगीता देवी के नाम ये शराब का ठेका है.



16 का चल रहा इलाज, एक गंभीर
एसआरएन अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 16 लोगों को उपचार के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक व्यक्ति राजेश की हालत गंभीर बनी हुई है.  अस्पताल की इमरजेंसी में सभी लोगों का उपचार चल रहा है. फूलपुर आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर धारा 304, 308, 272, 273 व आबकारी अधिनियम 60, 63, 64ए के तहत एफआइआर दर्ज हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज