Home /News /uttar-pradesh /

Prayagraj: तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, अब तक दो की मौत, 518 की रिपोर्ट पॉजिटिव

Prayagraj: तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, अब तक दो की मौत, 518 की रिपोर्ट पॉजिटिव

Prayagraj: तेजी से फ़ैल राजा डेंगू का कहर

Prayagraj: तेजी से फ़ैल राजा डेंगू का कहर

Prayagraj Dengue Fever: डेंगू फैलाने वाले एडीज मच्छरों के सबसे बड़े हमले ने प्रयागराज में मलेरिया विभाग के दावे और सतर्कता की पोल खोल दी है. पीक टाइम खत्म होने के बावजूद प्रयागराज जिले में एक दिन में सर्वाधिक 23 लोगों को डेंगू बुखार हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

‌‌प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में डेंगू (Dengue ) का कहर तेजी से फैल रहा है. जिले में अब तक डेंगू के 518  संक्रमित रिपोर्ट हो चुके हैं. डेंगू बुखार से अब तक दो मरीजों की मौत भी हो चुकी है. सोमवार को जिले में 23 नए मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया. डेंगू फैलाने वाले एडीज मच्छरों के सबसे बड़े हमले ने प्रयागराज में मलेरिया विभाग के दावे और सतर्कता की पोल खोल दी है. पीक टाइम खत्म होने के बावजूद प्रयागराज जिले में एक दिन में सर्वाधिक 23 लोगों को डेंगू बुखार हो गया है. बीते 24 घंटो में जिन मरीजों की एलाइजा जांच हुई उनमें 23 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. यह इस साल का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक प्रयागराज में डेंगू के चलते इस साल अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. डेंगू पॉजिटिव 17 मरीज सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती हैं और 13 मरीज घर पर ही इलाज करवा रहे हैं. जिले में अब तक शहरी क्षेत्र में 363 और ग्रामीण क्षेत्र में डेंगू के 155 मरीज मिले हैं. आमतौर पर डेंगू का पीक टाइम हर साल 15 से 20 अक्टूबर तक माना जाता है और इस बीच सबसे ज्यादा मरीज सामने आते हैं. बावजूद इसके देर से हुई बारिश के चलते डेगू के आंकड़े रोज नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अपनी पुख्ता तैयारियों का दावा कर रहा है और लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरूक भी करने की मुहिम चलाई जा रही है. बावजूद इसके अभी तक डेंगू पर प्रभावी रोकथाम नहीं हो पाई है.

वहीं प्राइवेट अस्पतालों में मची लूट के चलते सरकारी अस्पतालों के डेंगू वार्ड मरीजों से फुल हो चुके हैं. तेज बहादुर सप्रू यानी बेली अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों के तीमारदारों के मुताबिक उन्हें यहां पर बेहतर इलाज और समुचित सुविधा मिल रही है.

Tags: Allahabad news, Dengue fever, Prayagraj News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर