प्रयागराज एक्सप्रेस बनेगी 24 कोच वाली देश की पहली ट्रेन, आधुनिक सुविधाओं से होगी लैस

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 2, 2019, 10:29 AM IST
प्रयागराज एक्सप्रेस बनेगी 24 कोच वाली देश की पहली ट्रेन, आधुनिक सुविधाओं से होगी लैस
प्रयागराज एक्सप्रेस बनेगी देश की पहली 24 कोच वाली ट्रेन. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

सीपीआरओ ने बताया कि प्रयागराज एक्‍सप्रेस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के दो, स्लीपर के 11, एसी टू के चार, एसी फर्स्ट का एक, एसी टू के चार एवं दो कोच जेनरेटर यान के रहेंगे.

  • Share this:
इलाहाबाद जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस अब एक और कीर्तिमान अपने नाम करने जा रही है. सोमवार से प्रयागराज एक्सप्रेस देश की पहली ऐसी ट्रेन हो जाएगी, जिसमें एलएचबी के 24 कोच होंगे. अभी इसमें 23 कोच हैं. इसके साथ ही रेलवे आज से प्रयागराज एक्सप्रेस का टूंडला स्टेशन पर ठहराव भी बंद कर रही है.

आधुनिक सुविधाओं से लैस

बता दें कि प्रयागराज एक्सप्रेस इलाहाबाद मंडल की सबसे बेहतरीन ट्रेन मानी जाती है. समय पर चलने के साथ यात्रियों को इस ट्रेन में आधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती हैं. अभी तक ट्रेन में 23 एलएचबी कोच लगते रहे हैं. अब 24 कोच लगाए जाएंगे. उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. अमित मालवीय ने बताया कि प्रयागराज एक्सप्रेस में अभी तक 23 कोच लगते थे, लेकिन अब 24 कोच लगेंगे. 24 कोच वाली यह भारतीय रेल की पहली ट्रेन होगी.

क्या बोले CPRO

सीपीआरओ के मुताबिक, इसमें सामान्य श्रेणी के दो, स्लीपर के 11, एसी टू के चार, एसी फर्स्ट का एक, एसी टू के चार एवं दो कोच जेनरेटर यान के रहेंगे. हालांकि, एसी थ्री और स्लीपर का एक-एक कोच हटाने से यात्रियों को दिक्कत हो सकती है, क्योंकि 12 सितंबर से दिल्ली दुरंतो सुपरफास्‍ट भी बंद हो जाएगी. इसके बंद होने के बाद दिल्ली दुरंतो के नौ स्लीपर कोच की सीट कम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:

 सपा से साइड किए गए पुराने नेताओं के संपर्क में अखिलेश यादव
Loading...

स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा बोली- VIDEO में कही बातें सच

लखनऊ: SUDA निदेशक की पत्नी की संदिग्ध हालत में गोली लगने से हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 10:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...