प्रयागराज: पूर्व सांसद अतीक अहमद की दो और संपत्तियां आज होंगी कुर्क, अब तक दो दर्जन से अधिक संपत्तियों पर कार्रवाई

पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद (फाइल फोटो)
पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद (फाइल फोटो)

Prayagraj News: दोनों संपत्तियां झूंसी थाना क्षेत्र के कटका इलाके में हैं. अभिलेखों के मुताबिक ये संपत्तियां अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम दर्ज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 9:50 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmad) के खिलाफ प्रयागराज जिला प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में बुधवार को गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत उसकी दो और सम्पत्तियों को कुर्क किया जायेगा. दोनों संपत्तियां झूंसी थाना क्षेत्र के कटका इलाके में हैं. अभिलेखों के मुताबिक यह संपत्तियां अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम दर्ज हैं. आरोप है कि अवैध कमाई से यह संपत्तियां अर्जित की गई थीं.

पुलिस ने दोनों संपत्तियों को कुर्क करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी थी. 2 नवम्बर को जिलाधिकारी ने कुर्क करने का आदेश जारी किया था. बुधवार को पुलिस गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्की की कार्रवाई करेगी. अब तक अतीक अहमद  की दो दर्जन से अधिक संपत्तियों की कुर्की हो चुकी है. साथ ही दफ्तर और पैतृक निवास सहित कई संपत्तियां ध्वस्त भी की जा चुकी हैं.

अपहरण और पिटाई मामले में भी बढ़ी मुश्किलें
देवरिया जेल में प्रॉपर्टी डीलर की पिटाई और रंगदारी मांगने के मामले में भी अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ने वाली है. पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर ने माफिया अतीक अहमद के खिलाफ कोर्ट में अपना बयान दर्ज करा दिया है. दोनों मुकदमों पर पुलिस जल्द ही आरोप पत्र दाखिल करेगी.
धूमनगंज का  निवासी और प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद जैद पहले अतीक अहमद के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग किया करता था. कुछ समय बाद दोनों के बीच विवाद हो गया. जनवरी 2019 में मो. जैद ने अतीक अहमद समेत 15 के खिलाफ धूमनगंज थाने में केस दर्ज कराया था. आरोप था कि अतीक अहमद देवरिया जेल में बंद था, लेकिन उसके गुर्गे पीड़ित को अगवा कर देवरिया जेल ले गए. पीड़ित ने बताया कि जेल के अंदर उसकी जमकर पिटाई की गई. इसके साथ ही उससे लाखों रुपए मांगे गए और प्रॉपर्टी के पेपर भी छीन लिए गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज