अपना शहर चुनें

States

ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा और पत्नी के पास आय से 924 गुना अधिक संपत्ति होने का आरोप, FIR दर्ज

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा  (File photo)
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (File photo)

Prayagraj News: 4 अक्टूबर 2019 को विजिलेंस से ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र और उनकी पत्नी एमएलसी रामलली के खिलाफ शिकायत की गई थी. दोनों पर लोक सेवक के पद पर रहते हुए अवैध रूप से नामी, बेनामी, चल और अचल संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 9:23 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (MLA Vijay Mishra) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. आगरा जेल (Agra Jail) में बंद विजय मिश्रा और उनकी पत्नी रामलली मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रयागराज के हंडिया थाने में विजिलेंस इंस्पेक्टर ओम प्रकाश सिंह की ओर से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है.

4 अक्टूबर 2019 को विजिलेंस से ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्रा और उनकी पत्नी एमएलसी रामलली के खिलाफ शिकायत की गई थी. दोनों पर लोकसेवक के पद पर रहते हुए अवैध रूप से नामी, बेनामी, चल और अचल संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा था. इसके बाद विजिलेंस की जांच में खुलासा हुआ कि इस अवधि में उनकी कुल अर्जित आया दो करोड़ 32 लाख 33 हजार 593 रुपए थी, लेकिन दोनों ने 23 करोड़ 81 लाख 98 हजार 248 रुपए खर्च किए. इस आधार पर आय से अधिक 21 करोड़, 49 लाख 45 हजार 993 रुपए अधिक पाया गया. जो कि दोनों की अर्जित आय से 924 प्रतिशत ज्यादा है.

आय से 924 प्रतिशत अधिक मिली संपत्ति 
विजिलेंस ने विधायक विजय मिश्रा और एमएलसी रामलली मिश्रा के खिलाफ लोक सेवक के पद पर रहते हुए अवैध रूप से नामी, बेनामी चल व अचल संपत्ति अर्जित करने की खुली जांच की थी. इसमें पाया गया कि विधायक रहते हुए विजय मिश्रा और रामलली ने 2002 से 2017 के बीच अकूत संपत्ति इकट्ठा की. निर्धारित अवधि में पति-पत्नी की आय 2 करोड़ 32 लाख 33 हजार 593 रुपये थी, जबकि इस अवधि में अर्जित की गई संपत्तियों की कीमत 23 करोड़ 81 लाख 98 हजार 248 रुपये पाई गई. यह संपत्ति आय के मुकाबले 924 प्रतिशत अधिक है.
जेल में बंद हैं विधायक विजय मिश्रा 


गौरतलब है कि विजय मिश्रा वर्तमान में आगरा जेल में बंद हैं. पिछले महीने भदोही के गोपीगंज थाना क्षेत्र में विधायक की कब्जे वाली दो बीघा जमीन खाली कराकर ग्राम समाज के सुपुर्द कर दिया गया था. विजय मिश्रा पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, जबरन कब्जा करने के कुल 76 मुकदमे दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज