बाहुबली अतीक अहमद पर और कसेगा कानून का शिकंजा, छह अन्य संपत्तियां भी होंगी कुर्क!
Allahabad News in Hindi

बाहुबली अतीक अहमद पर और कसेगा कानून का शिकंजा, छह अन्य संपत्तियां भी होंगी कुर्क!
जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके गुर्गों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन ताबड़तो़ड़ कार्रवाई कर रहा है (फाइल फोटो)

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) अभिषेक दीक्षित के मुताबिक कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) की सात संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की गई है. जबकि उसकी छह अन्य संपत्तियों की कुर्की का आदेश जिलाधिकारी के समक्ष (सामने) विचाराधीन है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 6:00 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. प्रयागराज (Prayagraj) जिला प्रशासन ने अतीक अहमद की साठ करोड़ रुपए की संपत्तियों को कुर्क करने के बाद छह अन्य संपत्तियों को भी कुर्क करने की कार्रवाई तेज कर दी है. प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक दीक्षित के मुताबिक कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अतीक अहमद की सात संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की गई है. आपराधिक गतिविधियों (Criminal Activities) से अर्जित अतीक अहमद की सात संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जिलाधिकारी (डीएम) भानु चंद्र गोस्वामी ने दिया था. जबकि छह अन्य संपत्तियों की कुर्की का आदेश डीएम के समक्ष (सामने) विचाराधीन है.

इस बीच पुलिस अतीक अहमद के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. हाल में पुलिस ने अतीक अहमद के दो लाइसेंसी असलहे (हथियार) उसके चकिया स्थित दफ्तर से बरामद किया था. डीएम ने इन असलहों के लाइसेंस पूर्व में निरस्त (रद्द) कर दिये थे. इसके अलावा अतीक के गैंग डी- 227 पर भी पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस अतीक गैंग के गुर्गों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

प्रयागराज के SSP के मुताबिक माफिया डॉन अतीक अहमद की छह अन्य संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश डीएम के समक्ष विचाराधीन है




दो दिन में 60 करोड़ की सात संपत्तियों को पुलिस ने किया जब्त
पुलिस ने 26 और 27 अगस्त के दौरान अतीक अहमद की साठ करोड़ की सात संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की थी. इनमें खुल्दाबाद स्थित चकिया मोहल्ले स्थित दो मकान जिसकी अनुमानित कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपए, थाना धूमनगंज के अंतर्गत ओमप्रकाश सभासद नगर और कालिंदीपुरम स्थित दो मकान जिनकी भी कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए और थाना सिविल लाइन एमजी मार्ग स्थित मकान जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपए है. इस तरह से भू-माफिया के चिन्हित मकान और आवासीय प्लाटों में पांच कुर्की की कार्रवाई करते हुए करीब 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क और जब्तीकरण की कार्रवाई पहले दिन की गई थी.

शेष दो संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस ने दूसरे दिन की थी. जिसमें खुल्दाबाद के चकिया मोहल्ले में एक मकान और कर्बला में एक मकान शामिल है. इन दोनों मकानों की अनुमानित कीमत करीब 35 करोड़ रुपए है. एसएसपी अभिषेक दीक्षित के मुताबिक अतीक अहमद की चिन्हित की गई दूसरी परिसंपत्तियों को भी सीज करने की कार्रवाई जल्द की जाएगी. उन्होंने कहा कि अतीक गैंग से जुड़े लोगों की अपराध से अर्जित चल और अचल संपत्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज