Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अब माफिया डॉन अतीक अहमद के 11 बैंक खाते सीज, पुलिस ने फ्रीज करवाए 1 करोड़ रुपए

    सरकार के आदेश के बाद प्रयागराज पुलिस-प्रशासन जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रहा है (फाइल फोटो)
    सरकार के आदेश के बाद प्रयागराज पुलिस-प्रशासन जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रहा है (फाइल फोटो)

    गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत दर्ज मुकदमे की विवेचना में खुलासा हुआ कि बाहुबली अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के अपराध की दुनिया में आने के बाद उसके 13 बैंक खाते खोले गए थे. बैंक खातों की कुर्की कार्रवाई के तहत पुलिस ने बैंकों को पत्र भेजकर संबंधित खातों को सीज करवाया है. ताकि इन खातों में पड़ी रकम को फ्रीज कराने के बाद लेनदेन बंद कराया जा सके

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 27, 2020, 11:46 PM IST
    • Share this:
    प्रयागराज. अहमदाबाद जेल (Ahmedabad Jail) में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को एक और झटका लगा है. योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) ने बाहुबली पूर्व सांसद को आर्थिक चोट पहुंचाते हुए अलग-अलग बैंकों में खोले गए उसके 11 खाते सीज करवा दिए हैं. अतीक अहमद की तीन सौ करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलवाने के बाद जिला प्रशासन की उसके विरुद्ध अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

    अतीक अहमद के इन 11 बैंक खातों में एक करोड़ से ज्यादा की रकम को सीज करवाया गया है. दरअसल बैंक खातों को कुर्क करने के लिए पुलिस की ओर से संबंधित बैंकों को पत्र भेजा गया था. पुलिस ने पत्र भेजकर बैंक अकाउंट में पड़ी रकम को सीज कराने की मांग की थी. कैंट थाना पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है. प्रयागराज के जिलाधिकारी (डीएम) भानु चंद्र गोस्वामी ने बैंक खातों को कुर्क करने का आदेश दिया था. इस मामले में बैंक खातों को कुर्क करने को लेकर तीस अक्टूबर तक डीएम ने अनुपालन रिपोर्ट भी मांगी है. डीएम के आदेश के बाद पुलिस ने संबंधित बैंकों से संपर्क साधना शुरू कर दिया था.

    गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे की विवेचना में इस बात का खुलासा हुआ कि बाहुबली अतीक अहमद के अपराध की दुनिया में आने के बाद उसके 13 बैंक खाते खोले गए थे. इनमें से प्रयागराज के सात विभिन्न बैंकों, तीन नई दिल्ली, दो बलरामपुर और एक लखनऊ स्थित बैंकों में हैं. बैंक खातों की कुर्की कार्रवाई के तहत पुलिस ने बैंकों को पत्र भेजकर संबंधित खातों को सीज करवाया है. ताकि इन खातों में पड़ी रकम को फ्रीज कराने के बाद लेनदेन बंद कराया जा सके.



    प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के मुताबिक बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब हिस्ट्रीशीटर और भूमाफिया पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा के बैंक खातों को सीज करने की तैयारी की जा रही है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज