हत्या की सुपारी लेकर प्रयागराज पहुंचे खान मुबारक गैंग का शार्प शूटर नीरज सिंह गिरफ्तार
Allahabad News in Hindi

हत्या की सुपारी लेकर प्रयागराज पहुंचे खान मुबारक गैंग का शार्प शूटर नीरज सिंह गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस का कहना है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा ने हत्या की सुपारी देकर नीरज को बुलाया था.

  • Share this:
प्रयागराज. पुलिस (Police) की क्राइम ब्रांच को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब सुल्तानपुर (Sultanpur) में दोहरे हत्याकांड (Double Murder) को अंजाम देने वाले एक लाख रुपए के इनामी शूटर नीरज (Neeraj) उर्फ़ अखंड प्रताप को औद्योगिक क्षेत्र के लवायन कलां गांव से गिरफ्तार कर लिया. खान मुबारक गैंग (Khan Mubarak Gang) का शार्प शूटर नीरज हत्या की सुपारी लेकर शहर पहुंचा था और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला था. नीरज के साथ ही पुलिस ने चाका के पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा के पुत्र शुभम को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस का कहना है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा ने हत्या की सुपारी देकर नीरज को बुलाया था. जिसके बाद उसके बेटे द्वारा संचालित स्कूल भवन में शरण दे रखी थी. हालांकि दिलीप मिश्रा अभी फरार चल रहा है. पुलिस की मानें तो नीरज नैनी इलाके में दो लोगों की हत्या की सुपारी लेकर आया था. यह सुपारी पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा द्वारा दी गई थी. बड़ी वारदात से पहले ही एसओजी टीम ने नीरज सिंह को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार शूटर के पास से एक रायफल, एक पिस्टल, एक तमंचा छः जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है.

कौन है नीरज सिंह?



नीरज सिंह कुख्यात शार्प शूटर खान मुबारक गैंग का शूटर है. नीरज को कई नामों से जाना जाता है. नीरज उर्फ़ अखंड उर्फ़ करम सिंह उर्फ़ अन्नू पांडेय मूलरूप से अमेठी जनपद का रहने वाला है, लेकिन आस-पास के जिलों में आपराधिक वारदात को अंजाम देता है. नीरज सिंह पर हत्या, हत्या के प्रयास सहित 11 गंभीर मामले अवध क्षेत्र के कई जनपदों में दर्ज हैं. एडीजी जोन लखनऊ की तरफ से नीरज सिंह के ऊपर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था.
पुलिस के मुताबिक नीरज खान मुबारक के इशारे पर सुल्तानपुर से लेकर अम्बेडकर नगर तक कई वारदातों को अंजाम दे चुका है. बता दें कि सुपारी देने वाला पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा कैबिनेट मंत्री नन्द होपल नंदी पर वर्ष 2010 में रिमोट बम से हमले की साजिश रचने का भी आरोपी है.

(इनपुट: ज्योति राव फुले)

ये भी पढ़ें:

राजस्थान और MP के बाद झांसी में टिड्डी दल का हमला, 26 साल में पहली बार हुआ ऐसा

अयोध्या ढांचा ध्वंस मामला: अभियोजन की गवाही पूरी, 32 आरोपी कोर्ट में तलब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading