Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज कुंभ: पेंट माई सिटी की चित्रकारी को विश्व रिकार्ड में दर्ज कराएगा मेला प्राधिकरण

प्रयागराज कुंभ: पेंट माई सिटी की चित्रकारी को विश्व रिकार्ड में दर्ज कराएगा मेला प्राधिकरण

फाइल फोटो

फाइल फोटो

प्राधिकरण के द्वारा 503 शटल बसों के संचालन का विश्व रिकार्ड दर्ज करने के बाद अब कुम्भ में आने वाले लोगों को लुभाने वाली पेंट माई सिटी की चित्रकारी को भी विश्व पटल पर प्रदर्शित किया जायेगा.

    प्रयागराज मेला प्राधिकरण के द्वारा  कुम्भ मेले में की गयी विश्वस्तरीय तैयारियों को विश्व के पटल पर लाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसके लिए गिनीज विश्व रिकार्ड में अपनी दावेदारी भी प्रस्तुत कर रहा है. प्राधिकरण के द्वारा 503 शटल बसों के संचालन का विश्व रिकार्ड दर्ज करने के बाद अब कुम्भ में आने वाले लोगों को लुभाने वाली पेंट माई सिटी की चित्रकारी को भी विश्व पटल पर प्रदर्शित  किया जायेगा. इसके लिए मेला प्राधिकरण के द्वारा कुम्भ मेला क्षेत्र के सेक्टर-1 में स्थित गंगा पण्डाल में चित्रकारी की जायेगी.

    प्रयागराज मेला प्राधिकरण के द्वारा 01 मार्च 2019 को गंगा पण्डाल में हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं  तथा नागरिकों के हाथों की छाप से पेंटिग करायी जायेगी, जो सुबह 10 बजे से शुरू होगी. इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के हाथों की छाप से जय गंगे नामक पेंटिग करायी जायेगी. इसमें 8 घंटे लगातार छात्र-छात्राओं के द्वारा अपने हाथों की छाप पेटिंग वाल पर लगायी जायेगी.

    प्रयागराज मेला प्राधिकरण के द्वारा पेटिंग में विश्व रिकार्ड बनाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है. यह कार्यक्रम 01 मार्च 2019 को सुबह 10.00 बजे शुरू होगा. गंगा पण्डाल में पेंटिग कार्यक्रम के लिए विभिन्न स्कूली छात्र-छात्राओ तथा  विभिन्न संस्थाओं के वालियंटर्स को भी आमंत्रित किया गया है. इसमें प्रत्येक छात्र अपने हाथो की छाप पेंटिग वाल पर लगाने के बाद उनके हाथो मे टैग लगा दिया जायेगा. इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों की संख्या के आधार पर विश्व रिकार्ड बनने की संभावना है. (रिपोर्ट-सर्वेश दुबे)

    ये भी पढ़ें: कुंभ में PM नरेंद्र मोदी ने लगाई डुबकी, विरोधी नेता बोले- सियासत के लिए ऐसा किया

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    Tags: Allahabad Kumbh Mela, Allahabad news, Hindi news, Up news in hindi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर