Home /News /uttar-pradesh /

198 देशों के प्रतिनिधि करेंगे प्रयागराज कुंभ का भ्रमण, जारी किए गए ये निर्देश

198 देशों के प्रतिनिधि करेंगे प्रयागराज कुंभ का भ्रमण, जारी किए गए ये निर्देश

फाइल फोटो

फाइल फोटो

मेला क्षेत्र में आने वाले समस्त वाहनों को प्रातः 08:00 बजे से भीड़ समाप्ति तक मेला क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी तथा वाहनों को मेला क्षेत्र के पार्किंगों में पार्क कराये जाने की सुविधा होगी.

    प्रयागराज कुंभ मेला में 22 फरवरी को 198 देशों के प्रतिनिधियों का  भ्रमण कार्यक्रम है. जिसके मद्देनजर मेला पुलिस ने यातायात की सुगमता के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं. मेला क्षेत्र में आने वाले समस्त वाहनों को प्रातः 08:00 बजे से भीड़ समाप्ति तक मेला क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी तथा वाहनों को मेला क्षेत्र के पार्किंगों में पार्क कराये जाने की सुविधा होगी. इस दौरान आवश्यक सेवाओं, पुलिस प्रशासन एवं मीडिया के वाहनों को अपने दायित्वों के निर्वहन हेतु मेला क्षेत्र में वाहन सहित जाने की अनुमति होगी.

    •    शहर क्षेत्र से आने वाले वाहनों को प्लाट नं0-17, पीपा वर्कशाप, गल्ला मण्डी व दधिकन्दों पार्किंग में पार्क किया जायेगा.

    • नैनी की तरफ से आने वाले वाहनों को नवप्रयागम, देवरख पार्किंग में पार्क किया जायेगा.

    • झूंसी में बनारस व जौनपुर दिशा की ओर से आने वाले वाहनों को क्रमशः छतनाग, महुआबाग, चीनी मिल, पूरेसूरदासपुर व समयामाई पार्किंगों में पार्क किया जायेगा.

    •  लखनऊ व प्रतापगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों को बेला कछार फाफामऊ पार्किंग में पार्क किया जायेगा.

    • तेलियरगंज, एलनगंज इत्यादि मोहल्लों की तरफ से आने वाले वाहनों को बक्सी बॉंध, बड़ा बघाड़ा कछार व गंगेश्वर महादेव कछार में पार्किंग किये जाने की सुविधा होगी.


    उक्त पार्किंग व्यवस्था से स्पष्ट है कि शहर क्षेत्र के विभिन्न दिशाओं से आने वाले वाहनों को उन्हीं के दिशा में पार्किंग प्रबन्ध किये गये हैं. यदि नैनी, झूंसी, तेलियरगंज, सिविल लाइन सभी तरफ के नगरवासी अपने-अपने वाहनों को जीटी जवाहर पर लाकर मेले के अन्दर जाने का प्रयास करेंगे तो निश्चित रूप से वाहनों की संख्या एक स्थान पर अधिक होने के कारण उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ेगा एवं जाम जैसी स्थिति भी उत्पन्न होगी.

    ये भी पढ़ें: पीएम मोदी 24 फरवरी को आएंगे प्रयागराज कुंभ, संगम में कर सकते हैं स्नान, ये रहा पूरा शेड्यूल

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    Tags: Allahabad Kumbh Mela, Allahabad news, Police, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh tourism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर