Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज कुंभ: भारत-पाक सीमा पर तनाव को देखते हुए मेले में जारी हुआ अलर्ट

प्रयागराज कुंभ: भारत-पाक सीमा पर तनाव को देखते हुए मेले में जारी हुआ अलर्ट

प्रयागराज कुंभ

प्रयागराज कुंभ

कुंभ में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त किया गया है. मेले में आने वाले वाहनों को पार्किंग में पार्क कराया जा रहा है. मेले में भीड़ को कम करने के लिए यातायात को बराबर गतिशील बनाया जा रहा है

सीमा पर बढ़ते तनाव के मद्देनजर प्रयागराज कुंभ मेले में अलर्ट जारी किया गया है. कुंभ में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त किया गया है. मेले में आने वाले वाहनों को पार्किंग में पार्क कराया जा रहा है. मेले में भीड़ को कम करने के लिए यातायात को बराबर गतिशील बनाया जा रहा है. डीआईजी कुंभ मेला के पी सिंह ने बढ़ते सुरक्षा खतरे को देखते हुए सुरक्षा रिव्यू मीटिंग की है. मीटिंग के बाद मेले के एंट्री प्वाइंट पर वाहनों की चेकिंग काफी बढा दिया गया है.

कुंभ मेले में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिए एनएसजी और एटीएस कमांडो के दस्ते को भी सक्रिय कर दिया गया है. हालांकि डीआईजी कुंभ ने मेले में किसी खतरे को लेकर किसी इनपुट से इनकार किया है. उन्होंने लोगों को आश्वत करते हुए कहा है कि सीमा पर पढ़ते तनाव को देखते हुए एहतियातन सुरक्षा बढ़ाई गई है.

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना (Indian Air force) की ओर से मंगलवार रात PoK में की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. बुधवार सुबह भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान एयरफोर्स के विमान F-16 को Indian Air force ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है.

सीमा पर तनाव बढ़ने की वजह से कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द कर दिया गया है. भारत के सभी फारवर्ड एयरबेस हाई अलर्ट पर हैं. सेना ने अपने इस्तेमाल के लिए लेह, जम्मू, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़ और पठानकोट एयरपोर्ट्स को बंद कराकर हाई अलर्ट पर रखा है. (रिपोर्ट-सर्वेश दुबे)

ये भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अरविंद केजरीवाल ने टाला अपना अनशन, बोले- मैं देश के साथ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

Tags: Air India strike, Allahabad Kumbh Mela, Allahabad news, India pakistan, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर