लाइव टीवी

प्रयागराज: लॉकडाउन में खुली चाय की दुकान पर बहस के दौरान चली गोली, एक की मौत
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 7, 2020, 7:38 PM IST
प्रयागराज: लॉकडाउन में खुली चाय की दुकान पर बहस के दौरान चली गोली, एक की मौत
चाय की दुकान पर चली गोली में एक की मौत

घटना पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने सख्‍त रुख अपनाते हुए हत्‍यारोपी के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. चार लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया गया है.

  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान खुली चाय की दुकान पर हो रही चर्चा के दौरान विवाद हो गया. इसमें एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना करेली थाना क्षेत्र के बक्शी मोढ़ा की है. जहां लॉकडाउन के बावजूद एक चाय की दुकान खुली हुई थी. बताया जा रहा है कि इसी दौरान वहां मौजूद दो पक्षों के बीच कोरोना वायरस को लेकर हुई कहासुनी इतनी बढ़ी की गोलीबारी की नौबत आ गई. इस दौरान चली गोली लोटन निषाद को लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर तफ्तीश में जुट गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि पूर्व प्रधान देशराज के साथ एक समुदाय विशेष में कोरोना पर चर्चा को लेकर विवाद शुरू हो गया. मारपीट होता देख लोटन का बड़ा भाई बीच-बचाव करने पहुंचा. इस बीच लोटन भी वहां पहुंच गया. तभी गोली चली और वह लोटन को लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल आरोपियों को पकड़कर तफ्तीश की जा रही है कि गोली किसने चलाई.फ़िलहाल पुलिस तफ्तीश में जुटी है. साथ ही लॉकडाउन में चाय की दुकान खुलने की भी जांच हो रही है.

हालांकि पुलिस ने कहा है कि इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है. मृतक औरअभियुक्त पक्ष पास-पड़ोस के रहने वाले हैं, इनमें से किसी का भी सम्बन्ध तबलीगी जमात से होने की बात प्रकाश में नहीं आयी है. विवेचना के आधार पर कठोर विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है.



 






सीएम योगी सख्त, मृतक के परिवार को 5 लाख का मुआवजा
इस हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सख्त नजर आए. उन्होंने मृतक के परिवार वालों को चार लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया. साथ ही आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान चाय की दुकान कैसे खुली इस पर भी सख्त नजर आए. उन्होंने इसके लिए दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए.

ग्रामीणों का हंगामा, मौके पर पहुंचे एसपी सिटी
इस बीच हत्या की वारदात के बाद मौके पर ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद मौके पर भारी फोर्स के साथ पहुंचे एसपी सिटी ब्रजेश श्रीवास्तव लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया. फिलहाल तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात है. दरअसल, चाय की दुकन पर दोनों समुदाय के लोग मौजूद थे. बताया जाता है कि इसी बीच कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चर्चा शुरू हुई. एक पक्ष ने दूसरे पर कोरोना फ़ैलाने का आरोप लगा दिया, जिसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने आ गए.

ये भी पढ़ें:

UP में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 219, नोएडा में 55, आगरा में 45 केस

फतेहपुर Lockdown: मुफलिसी के बावजूद ये शख्स रोज गरीबों तक पहुंचा रहा भाेजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading