Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज:-क्रिसमस पर गुलजार हुए बाजार,सांता क्लॉज को लेकर लोगों में गजब का उत्साह

प्रयागराज:-क्रिसमस पर गुलजार हुए बाजार,सांता क्लॉज को लेकर लोगों में गजब का उत्साह

प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन, क्रिसमस डे को देश-विदेश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है.प्रयागराज में भी क्रिसमस की भारी धूम देखने को मिल रही है.जिसकी झलक यहां के बाजारों, चौराहों और गिरजाघरों में साफ नजर आ रही है.शहर के बाजार क्रिसमस के सामानों और गिफ्ट से सज गए हैं.लोग बड़ी संख्या में पहुंचकर उत्साह के साथ खरीदारी कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Merry Christmas 2021:-प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन, क्रिसमस डे को देश-विदेश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है.प्रयागराज में भी क्रिसमस की भारी धूम देखने को मिल रही है.जिसकी झलक यहां के बाजारों, चौराहों और गिरजाघरों में साफ नजर आ रही है.शहर के बाजार क्रिसमस के सामानों और गिफ्ट से सज गए हैं.लोग बड़ी संख्या में पहुंचकर उत्साह के साथ खरीदारी कर रहे हैं.शहर के छोटे से बड़े सभी चर्च ईसा मसीह के जन्मदिन के अवसर पर रोशनी से जगमगा रहे हैं.विशेष प्रार्थनाओं की तैयारियां भी पूरी कर ली गई है.

    बाजार हो गए हैं गुलजार, लोग खरीद रहे हैं समान
    इन दिनोंप्रयागराजके बाजार में क्रिसमस की खूब रौनक दिख रही है.सिर्फ ईसाई ही नहीं अन्य धर्म के लोग भी बड़े उत्साह के साथ क्रिसमस की खरीदारी कर रहे हैं.क्रिसमस में सांता क्लॉज की यूनिफार्म, विभिन्न तरह के गिफ्ट्स, क्रिसमस ट्री, घरों को सजाने के सामान, केक, पेस्ट्रीज आदि बिक रहे हैं.शहर के खास बाजार जैसे सिविल लाइंस, चौक, मुंडेरा,सुलेम सराय,कटरा जैसे स्थान क्रिसमस के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं.सिविल लाइंस में दुकान लगाने वाले मोहम्मद अख्तर कहते हैं कि लोग सबसे ज्यादा सांता क्लॉज की यूनिफार्म, क्रिसमस ट्री और घरों को सजाने के सामान की डिमांड कर रहे हैं.

    रोशनी से जगमगा रहे हैं शहर के सभी चर्च
    सेंट जोसेफ कैथिड्रल, पत्थर गिरजाघर (ऑल सेंट्स कैथेड्रल चर्च), होली ट्रिनिटी चर्च, लाल गिरिजाघर कानपुर रोड, कटरा चर्च, जमुना चर्च, सेंट पीटर्स चर्च, सेंट जोंस चर्च काटजू रोड, नाथरेज अस्पताल चर्चसभी क्रिसमस के अवसर रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा रहे हैं. चर्च में विशेष प्रार्थनाओं का आयोजन किया जा रहा है, सभी मिलकर प्रभु यीशु मसीह को याद कर रहे हैं. रंग बिरंगी रोशनी और से सजे चर्च शहर की खूबसूरती को बढ़ा रहे हैं.इस समय प्रयागराजवासी, क्रिसमस के उत्सव की तैयारी में जुटे हैं और एक साथ सभी मिलकर जीसस क्राइस्ट के जन्मदिन का इंतजार कर रहे हैं.
    (रिपोर्ट:-प्राची शर्मा,प्रयागराज)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर