लाइव टीवी

प्रयागराज: मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति को ठहराया मौत का जिम्मेदार
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 9:33 AM IST
प्रयागराज: मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति को ठहराया मौत का जिम्मेदार
सांकेतिक तस्वीर

पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिलने की बात भी सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि छात्रा ने सुसाइड नोट में मौत के लिए पति को जिम्मेदार ठहराया है.

  • Share this:
प्रयागराज. संगमनगरी प्रयागराज (Prayagraj) के हंडिया स्थित लाल बहादुर शास्त्री आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज़ में बीएएमएस क़ी एक छात्रा (BAMS Student) ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. गर्ल्स हॉस्टल के कमरे से छात्रा का शव फंदे से लटकता मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा के शव को बाहर निकाला. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिलने की बात भी सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि छात्रा ने सुसाइड नोट में मौत के लिए पति को जिम्मेदार ठहराया है.

पति पर लगाया प्रताड़ना का आरोप
मृतक छात्रा मूलतः देवरिया जनपद की रहने वाली थी और हंडिया में एक गर्ल्स हॉस्टल में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी. पुलिस ने मृतक छात्रा के परिजनों को सूचना दे दिया है. छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद होने क़ी बात कही जा रही है. सुसाइड नोट में छात्रा ने पति को मौत का जिम्मेदार ठहराया है. उसने सुसाइड नोट में लिखा है कि पति के अवैध संबंध और प्रताड़ना  से त्रस्त होकर वह अपनी जान दे रही है.

हॉस्टल में अकेले रहती थी छात्रा



बता दें देवरिया जनपद में कैंट इलाके के कूड़ा घाट न्यू कॉलोनी सलेमपुर निवासी पारसनाथ और सुमन की पुत्री 26 वर्षीय श्वेता ने पिछले साल हंडिया स्थित आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था. वह राजमणि चौरसिया के गर्ल्स हॉस्टल के एक कमरे में अकेले रहती थी. श्वेता मंगलवार को दिनभर कमरे से नहीं निकली. इसके बाद बगल के कमरों में रहने वाली लड़कियों ने दरवाजा खटखटाया. लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़ा तो श्वेता का शव फंदे लटकता मिला.

स्कूल टीचर है पति
इंस्पेक्टर अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि पिता से फोन पर बात हुई है. पिता ने बताया कि देवरिया के कौला मुडेरवा गांव निवासी राजकुमार से पिछले साल जून में श्वेता का विवाह किया गया था. राजकुमार देवरिया में ही सरकारी स्कूल में शिक्षक है. वह श्वेता को बहुत यातना दे रहा था. इसी तनाव से श्वेता फर्स्ट सेमेस्टर में फेल हो गई थी.

(इनपुट: ज्योति राव फुले)

ये भी पढ़ें:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुहूर्त कब? आज हो सकती है घोषणा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात कमांडो पर बेटी की हत्या की FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 8:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर