प्रयागराज: गुजरात जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की अर्जी ख़ारिज, 13 नवंबर को पेश होने का आदेश

अतीक अहमद को 13 नवंबर को होना होगा पेश
अतीक अहमद को 13 नवंबर को होना होगा पेश

Prayagraj News: कोर्ट ने अतीक की ओर से व्यक्तिगत पेशी की छूट देने की अर्जी को खारिज कर दिया. अतीक अहमद पर वर्ष 2016 के कातिलाना हमले मामले में आरोप तय होने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 11:09 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज. गुजरात के अहमदाबाद जेल (Ahmadabad Jail) में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmad) को एक और झटका लगा है. प्रयागराज एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (MP-MLA Special Court) ने अतीक अहमद को 13 नवंबर को पेश करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने अतीक की ओर से व्यक्तिगत पेशी की छूट देने की अर्जी को खारिज कर दिया. बता दें अतीक अहमद के खिलाफ वर्ष 2016 के कातिलाना हमले मामले में आरोप तय होने हैं. स्पेशल कोर्ट ने अतीक अहमद को व्यक्तिगत रूप से हाजिर करने के लिए यूपी के गृह सचिव को पत्र लिखे जाने का भी आदेश दिया है.

अतीक अहमद ने गुजरात से प्रयागराज की दूरी और ख़राब सेहत का हवाला देते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई की अपील की थी. अतीक अहमद ने रास्ते में एनकाउंटर की भी आशंका जताई थी. लेकिन कोर्ट ने शासकीय अधिवक्ता की दलीलें सुनकर अतीक अहमद की अर्जी की खारिज कर दी.





प्रयागराज प्रशासन की कार्रवाई जारी
उधर, अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. ध्वस्तीकरण के बाद अब अतीक अहमद के 11 बैंक खातों को सीज कर दिया गया है. अतीक अहमद के इन 11 बैंक खातों में एक करोड़ से ज्यादा की रकम को सीज करवाया गया है. दरअसल, बैंक खातों को कुर्क करने के लिए पुलिस की ओर से संबंधित बैंकों को पत्र भेजा गया था. पुलिस ने पत्र भेजकर बैंक अकाउंट में पड़ी रकम को सीज कराने की मांग की थी. कैंट थाना पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है. प्रयागराज के जिलाधिकारी (डीएम) भानु चंद्र गोस्वामी ने बैंक खातों को कुर्क करने का आदेश दिया था. इस मामले में बैंक खातों को कुर्क करने को लेकर तीस अक्टूबर तक डीएम ने अनुपालन रिपोर्ट भी मांगी है. डीएम के आदेश के बाद पुलिस ने संबंधित बैंकों से संपर्क साधना शुरू कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज