लाइव टीवी

प्रयागराज: आनंद भवन पर 4.33 करोड़ रुपए का हाउस टैक्स बकाया, नगर निगम ने भेजा नोटिस

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 11:45 AM IST
प्रयागराज: आनंद भवन पर 4.33 करोड़ रुपए का हाउस टैक्स बकाया, नगर निगम ने भेजा नोटिस
आनंद भवन पर करोड़ों का हाउस टैक्स बकाया है. (फाइल फोटो)

प्रयागराज नगर निगम ने 4.33 करोड़ रुपए के बकाया हाउस टैक्‍स को लेकर नोटिस भेजा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अगुवाई वाला जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड इन भवनों का संचालन करता है.

  • Share this:
प्रयागराज. प्रयागराज नगर निगम (Prayagraj Municipal Corporation) ने आनंद भवन (Anand Bhavan), स्वराज भवन (Swaraj Bhavan) और जवाहर प्लैनेटेरियम (Jawahar Planetarium) पर 4.33 करोड़ रुपए के बकाये गृहकर यानि हाउस टैक्स (House Tax) के लिए नोटिस भेजा है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अगुवाई वाले जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड के तत्वाधान में इन तीनों भवनों का संचालन किया जाता है.

नोटिस के मुताबिक, आनंद भवन और उसे साथ जुड़ी बिल्डिंगों का व्यावसायिक इस्तेमाल की वजह से बढ़ा हुआ हाउस टैक्स का नोटिस भेजा गया है. प्रयागराज नगर निगम के चीफ टैक्स ऑफिसर पीके मिश्रा ने बताया कि दो हफ्ते पहले हमने आनंद भवन, स्वराज भवन और जवाहर प्लैनेटेरियम को हाउस टैक्स का नोटिस भेजा है. इसके जवाब में जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड के प्रशासनिक सचिव एन बालाकृष्णन की तरफ से एक पत्र प्राप्त हुआ है. इस पत्र को जोनल ऑफिसर (चतुर्थ) को भेजा गया है. साथ ही कहा गया है कि कुल बकाया और विस्तृत सर्वे रिपोर्ट मुहैया कराई जाए. रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

हाउस टैक्स की समीक्षा करने की अपील
मामले में प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड (नई दिल्ली) के द्वारा एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें आनंद भवन और उससे सटे बिल्डिंगों पर लगे हाउस टैक्स की फिर से समीक्षा करने का आग्रह किया गया है. इस मामले से जुडी फाइल और दस्तावेज का अध्ययन कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. उधर, नगर निगम का कहना है कि आनंद भवन और अन्य बिल्डिंगों का सर्वे कमर्शियल प्रॉपर्टी के तौर पर किया गया है.

(इनपुट: सर्वेश दुबे)

ये भी पढ़ें:

लखीमपुर खीरी: पांच शावकों से संग सैर पर निकली बाघिन, फोटो लेने की लगी होड़
Loading...

अयोध्या फैसले पर रिव्यू पिटीशन को लेकर मुस्लिम पक्षों में दो फाड़!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...