होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Prayagraj Murder Case: 5 लोगों की हत्या के बाद चढ़ा सियासी पारा, सपा का प्रतिनिधिमंडल कल जाएगा प्रयागराज

Prayagraj Murder Case: 5 लोगों की हत्या के बाद चढ़ा सियासी पारा, सपा का प्रतिनिधिमंडल कल जाएगा प्रयागराज

अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का 6 लोगों का प्रतिनिधिमंडल रविवार को प्रयागराज जाएगा.

अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का 6 लोगों का प्रतिनिधिमंडल रविवार को प्रयागराज जाएगा.

Prayagraj Murder Case: प्रयागराज के गंगापार थरवाई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्‍या को लेकर यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. प्रसपा चीफ शिवपाल सिंह यादव के प्रयागराज दौरे के बाद समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर रविवार को छह सदस्‍यों का प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेगा.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज के गंगापार थरवाई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्‍या के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस हत्‍याकांड के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पीड़ित परिवार के सदस्‍य से मिलकर शोक व्यक्त किया तो कुछ देर बाद इस जघन्य हत्याकांड का समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी संज्ञान ले लिया है. उनके निर्देश पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मामले की जांच के लिए खेवराजपुर भेजने का फैसला लिया है.

सपा का प्रतिनिधिमंडल पूर्व मंत्री और आजमगढ़ से विधायक दुर्गा प्रसाद यादव की अध्यक्षता में रविवार को दोपहर 12 बजे खेवराजपुर गांव पहुंचेगा और पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देगा. इसके साथ पूरी घटना की एक डिटेल रिपोर्ट बनाकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को सौंपेगा.

सपा के इस प्रतिनिधिमंडल में दुर्गा प्रसाद यादव के अलावा पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री उज्जवल रमण सिंह, विधायक पूजा पाल, पूर्व एमएलसी वासुदेव यादव, पूर्व एमएलसी रामवृक्ष यादव और समाजवादी पार्टी की सोरांव से विधायक गीता पासी शामिल हैं. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रयागराज के सपा जिलाध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव भी मौजूद रहेंगे.

सपा ने लगाया ये आरोप
योगेश चंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है. उन्होंने कहा है कि गंगा पार इलाके में सामूहिक हत्या की कई घटनाएं हो चुकी हैं. सपा जिलाध्यक्ष ने इस घटना के खुलासे और आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है. सपा जिलाध्यक्ष ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने डीएम प्रयागराज को ज्ञापन सौंपकर पीड़ित परिवार को सरकारी सुरक्षा मुहैया कराए जाने, 50 लाख का मुआवजा दिए जाने और पीड़ित सुनील यादव को शस्त्र लाइसेंस जारी किए जाने के साथ ही सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है. इसके साथ ही साथ समाजवादी पार्टी ने सुनील कुमार यादव की पांच साल की मासूम बेटी की पढ़ाई निशुल्क किए जाने की मांग की है.

इन लोगों की हुई हत्‍या
प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के मुताबिक, मृतकों में राजकुमार यादव (55 वर्ष), राजकुमार की बेटी मनीषा (25 वर्ष), राजकुमार की पत्नी कुसुम (50 वर्ष), राजकुमार की बहु सविता (30 वर्ष) और राजकुमार की नातिन मीताक्षी (दो वर्ष) शामिल हैं. उन्होंने बताया कि वहीं राजकुमार की दूसरी नातिन पांच वर्षीय साक्षी जीवित है. राजकुमार का पुत्र सुनील किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए घर से बाहर था. कुमार ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण करने पर पाया गया कि घर के बेडरूम में आग भी लगी हुई थी जिसे दमकल द्वारा बुझा दिया गया. उन्होंने बताया कि शवों के पोस्टमार्टम के बाद तमाम जानकारी निकलकर सामने आएगी कि हत्या कैसे की गई है.

Tags: Akhilesh yadav, Allahabad news, Samajwadi party, Yogi adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर