Prayagraj Corona News: मास्क न पहनने पर 1096 लोगों का चालान, 149 गिरफ्तार

प्रयागराज में मास्क को लेकर चौकसी बढ़ायी गई.

प्रयागराज में मास्क को लेकर चौकसी बढ़ायी गई.

Prayagraj News: प्रयागराज के डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी खुद सड़कों पर उतरकर मास्क और वाहनों की चेकिंग करा रहे हैं. सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के मुताबिक जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उन्हें जागरूक किया जा रहा है. जुर्माना भी वसूला जा रहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है. मंगलवार को ही प्रयागराज जिले में कोरोना के 2122 नए संक्रमित मरीज बढे हैं. एक ही दिन में कोरोना से 13 व्यक्तियों की मौत हो गई है. पुलिस और प्रशासन कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराने में जुट गया है. प्रयागराज के डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी खुद सड़कों पर उतरकर मास्क और वाहनों की चेकिंग करा रहे हैं. सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के मुताबिक जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उन्हें जागरूक किया जा रहा है.

इसके साथ ही जुर्माना भी वसूला जा रहा है. मास्क न लगाने पर 1096 व्यक्तियों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई. जिनसे एक लाख 39 हजार 480 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया है. इसके साथ 149 लोगों के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन में 134 मुकदमे दर्ज कराए गए हैं. महामारी एक्ट के तहत पुलिस ने 149 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया है. मंगलवार को कुल 2538 वाहनों की चेकिंग की गई जिसमें से 92 वाहनों का चालान करने की कार्रवाई की गई.

10-15 फ़ीसद पुलिसकर्मी भी संक्रमित

डीआईजी के मुताबिक कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए पुलिस कर्मी लगातार ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी कोरोना से बचाने की बड़ी चुनौती है. पंचायत चुनावों में गई पुलिस फोर्स भी 10 से 15 फीसद कोरोना संक्रमित होकर लौटी है. उन्हें क्वारंटाइन किया गया है. ताकि दूसरे पुलिस कर्मियों में कोरोना न फैले. इसके साथ ही थानों, पुलिस चौकियों और पुलिस लाइन में सख्ती से कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज