Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19 की सेकेंड वेब के लिए कांग्रेस ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, लगाए ये आरोप

COVID-19 की सेकेंड वेब के लिए कांग्रेस ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, लगाए ये आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तिवारी ने मोदी और योगी सरकार पर लगाए आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तिवारी ने मोदी और योगी सरकार पर लगाए आरोप

COVID-19 Second Wave: कांग्रेस नेता ने कहा है कि जिस तरह से उद्योगपतियों की तिजोरी भरने का काम केंद्र सरकार ने किया है और 9000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई विदेशों में की गई है, उससे आज देश के हालात ज्यादा खराब हुए हैं.

प्रयागराज. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने कोराना की सेकंड वेब (Corona Second Wave) में लगातार बेकाबू हो रहे हालातों के लिए केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि जिस तरह से उद्योगपतियों की तिजोरी भरने का काम केंद्र सरकार ने किया है और 9000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई विदेशों में की गई है, उससे आज देश के हालात ज्यादा खराब हुए हैं. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही रेमेडिसिविर और अन्य दवाओं व कोविड वैक्सीन की सप्लाई दुनिया के 82 देशों में की गई है, जिससे भी देश के हालात खराब हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी जमीनी हकीकत से अनजान बने हुए हैं.

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि आक्सीजन की कमी या अन्य कोई मुद्दा अगर उठाया जाता है तो उसका घर जब्त करने की बात सीएम योगी कह रहे हैं. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि सीएम के बयान के बाद उन्होंने यूपी के 30 से ज्यादा जिलों में लोगों से बातचीत की है. हर जिले में ऑक्सीजन, दवाइयों और वैक्सीन का संकट बना हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज उत्तर प्रदेश की जनता पूरी तरह से तबाह और बर्बाद हो रही है. यूपी के किसी भी अस्पताल में चले जाइए हाहाकार मचा हुआ है.

मुख्यमंत्री खुद जांचें जमीनी हकीकत
उन्होंने कहा है कि खुद मुख्यमंत्री अगर बिना बताए किसी अस्पताल में चले जाएं तो उन्हें हकीकत खुद-ब-खुद मालूम पड़ जाएगी. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने आरोप लगाया कि कोरोना की पहली वेब आने के बाद केंद्र और भाजपा शासित राज्यों के पास 14 माह का समय था लेकिन इस दौरान कोविड को लेकर कोई तैयारी नहीं की गई. केंद्र सरकार को लगता था कि कोरोना की सेकंड वेब अब शायद नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र की सरकार यूरोप और अमेरिका से कुछ सीख लेती और अपने वैज्ञानिकों की बात सुन लेती तो शायद देश में इस तरह के हालात पैदा नहीं होते. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार से अपील की है कि अस्पतालों में ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन और दवाइयों को उपलब्ध कराइए ताकि मानवता को बचाया जा सके.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

Tags: Allahabad news, Corona 19, Prayagraj News, Up news in hindi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर